MP में VHP नेता की हत्या, राजस्थान में दहशरे जुलुस पर पत्थरबाजी, कांग्रेस राज में ऐसे मना दशहरा

LIKE फेसबुक पेज

राज/मप्र, 9 अक्टूबर: मंगलवार को पूरे देश में बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में धूम धाम से दशहरे का त्यौहार मनाया गया, लेकिन दो राज्यों में दशहरा हर्षोल्लाष के संग नहीं मनाया जा सका, दोनों कांग्रेस साशित राज्य हैं, हम बात कर रहे हैं राजस्थान और मध्यप्रदेश की. जी हाँ.

बता दें कि – दशहरा के दिन मध्यप्रदेश में विश्व हिन्दू परिषद् ( VHP ) कार्यकर्ता युवराज सिंह को दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया गया तो वहीँ राजस्थान में दशहरे के जुलूस पर जमकर पत्थरबाजी हुई, इस तरह की घटनाओं ने दोनों राज्यों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशाँ खड़े कर दिए हैं.

पहली दूसरी दुःखद घटना कमलनाथ वाली कांग्रेस सरकार के मध्यप्रदेश की है, यहां विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ता की मंदसौर जिले में अज्ञात हमलावरों ने दिनदहाड़े बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अभी तक हत्यारों को पकड़ने में नाकाम रही.

दूसरी घटना अशोक गहलोत वाली कांग्रेस सरकार के राजस्थान की है, यहाँ टोंक जिले के मालपुरा में बुधवार तड़के रावण का पुतला फूंका गया। क्योंकि कल मंगलवार दशहरे के जुलूस के दौरान उपद्रवियों द्वारा पथराव के कारण समारोह में देरी हुई, जिसके बाद स्थानीय लोग विरोध पर उतर गए। हालांकि उपद्रव होने के बाद अब क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट भी बंद है। दोनों कांग्रेस साषित राज्यों में इस प्रकार दशहरा मनाया गया.