करवाचौथ के शुभ अवसर पर तजिंदर बग्गा ने दिया बड़ा तोहफा, महिलाओं को लगवाएंगें मुफ्त मेहँदी

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर: दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता और सोशल मीडिया के धुरंधर तजिंदर बग्गा ने करवाचौथ के शुभ अवसर पर दिल्ली के तिलकनगर की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है..!

बता दें कि – करवाचौथ के उपलक्ष्य पर बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा ने तिलकनगर विधानसभा की सभी महिलाओं को मुफ्त मेहँदी लगवाने का आयोजन किया है..फिलहाल मेहँदी लगाने का कार्यक्रम 20बी/91बी तिलक नगर ( नजदीक दुर्गा वैष्णो मंदिर ) स्थान पर दोपहर 12 बजे से जारी है…तिलकनगर की जिन महिलाओं को मुफ्त मेहँदी लगवानी है..वो तत्काल इस स्थान पर पहुंचे।

क्योंकि मेहँदी लगवाने का कार्यक्रम आज दोपहर 12 बजे से चल रहा है और आज रात 8 बजे ख़त्म हो जाएगा, कल यानी 17 अक्टूबर को करवाचौथ है.

बता दें कि – करवाचौथ का व्रत महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए रखती हैं. इस दिन महिलाएं चंद्रमा की पूजा करके अपने वैवाहिक जीवन में सुख और शांति की कामना करती हैं. इसबार 17 अक्टूबर को करवाचौथ का त्योहार मनाया जाएगा.

करवा चौथ का व्रत कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है. इस दिन मूल रूप से भगवान गणेश, मां गौरी और चंद्रमा की उपासना होती है. चंद्रमा को आमतौर पर आयु, सुख और शांति का कारक माना जाता है. इसलिए चंद्रमा की पूजा करके महिलाएं वैवाहिक जीवन मैं सुख, शांति और पति की लम्बी आयु की कामना करती हैं.