शस्त्र पूजा देख भड़क उठे प्रमोद कृष्णम, रोली-चंदन की जगह रॉफेल को अजान देने की कही बात

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर: भारत को उसका पहला फ्रांसीसी लड़ाकू विमान राफेल मिल गया है, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में शस्त्र पूजा करने के साथ ही राफेल विमान को रिसीव किया, इस दौरान राफेल पर नारियल चढ़ाया, ‘ऊँ’ का निशान बनाया और राफेल के पहियों के नीचे नींबू भी रखा. सनातन धर्म की परम्परा के अनुसार।

राफेल की शस्त्र पूजा देखकर कांग्रेस और कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम भड़क भड़क गए और इस तरह की पूजा पर सवाल खड़े कर दिए यहाँ तक की उन्होंने रॉफेल को अजान देने की बात कह डाली ।

राफेल के शस्त्र पूजा को धार्मिक एंगल से जोड़ते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम नें रोली चंदन के बजाय अजान की भी बात कह डाली। शस्त्र पूजा से उन्होंने सेकुलरिज्म को ख़त्म होने की बात कही।

ख़ुद को आचार्य बताने वाले प्रमोद कृष्णम अजान का मुद्दा उठाते हुए बोले रक्षा मंत्री हिंदू हैं तो राफ़ेल को रोली चंदन लगा कर ॐ लिख दिया गया, लेकिन अगर मंत्री मुसलमान होता तो क्या अज़ान देता। इसके आगे उन्होंने सेकुलरिज्म का राग अलापते हुए बोले “ऐसा लगता है कि अब संविधान से सैक्यूलर शब्द हटा देना चाहिये।

अभी तक राफेल की शस्त्र पूजा पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित, मल्लिकार्जुन खड़गे, उदित राज जैसे कई नेता सवाल उठा चुके हैं.