डॉक्टर कफील खान को नहीं मिली है कोई क्लीन चिट, मीडिया गिरोह फैला रहा झूठ

गोरखपुर, 3 अक्टूबर: बीते कुछ दिनों से डॉक्टर कफील खान और षणयंत्र के तहत कुछ मीडिया गिरोह जनता के सामने गलत जानकारी फैलाने में जुट गए हैं. लेकिन रजनीश दुबे प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने इन लोगों की कलई खोलकर रख दी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, BRD मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में 2017 में बच्चों की दिमागी बुखार (इंसेफ्लाइटिस) से हुई मौत के मामले में रजनीश दुबे प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि – डॉक्टर कफील खान इस मामले में गलत व्याख्या कर रहे हैं और खुद को साशन द्वारा दोष मुक्त बता रहे हैं. कफील खान सोशल मीडिया पर भी खुद को सभी दोषों से मुक्त बता रहे हैं. जो की यह सच्चाई नहीं है. उनके द्वारा दिया गया ये बयान गलत है.

उन्होंने कहा कि कफील खान सहित 3 लोगों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई साशन द्वारा विचाराधीन है. उन्होंने कहा कि इन पर लगे सभी आरोपों पर साशन द्वारा कोई फैसला नहीं लिया गया है. डॉक्टर कफील को साशन द्वारा कोई क्लीन चिट नहीं दी गई है.

मालूम हो कि अगस्त 2017 में BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सिजन की कमी की वजह से 70 बच्चों की मौत हो गई थी. तब डॉ. कफील को निलंबित करने के साथ ही उन्हें लापरवाही बरतने और भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.