सीएम खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे तेज बहादुर यादव उर्फ़ दाल बहादुर झांसी में गिरफ्तार

LIKE फेसबुक पेज

झांसी, 9 अक्टूबर: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ करनाल से चुनाव लड़ रहे बीएसफ के भगोड़े जवान और जननायक जनता पार्टी के नेता तेज बहादुर यादव उर्फ़ दाल बहादुर झांसी में गिरफ्तार हो गए हैं, तेजबहादुर यादव उन 39 लोगों में शामिल हैं जो झांसी में पुष्प्रेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में धरने पर बैठे थे।

बता दें कि – तेज बहादुर यादव मंगलवार को पुष्पेंद्र यादव के घर पहुंचकर उनके परिवार वालों से मुलाकात की थी, इसके बाद वो मामले को भड़काने की कोशिश कर रहे थे, जिसकी वजह से बुधवार को झांसी पुलिस ने तेज बहादुर को गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि शनिवार रात दुस्साहसिक तरीके से मोंठ थाने के इंस्पेक्टर पर हमला करने के बाद कार लूटकर भागने वाले पुष्पेंद्र यादव को गुरसराय थाना क्षेत्र में रविवार को पुलिस मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। तेजबहादुर यादव एक अपराधी की मौत पर धरना देने गए थे.

मालूम हो की ये वही तेजबहादुर यादव हैं, जो पतली दाल मिलने के कारण बीएसफ पर गंभीर आरोप लगाकर नौकरी छोड़कर घर भाग आये थे, इसके बाद से ही सोशल मीडिया ने इनका नाम दलबहादुर भी रख दिया है. तेजबहादुर यादव लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन इन्होनें जो नामांकन भरा था, उसमें कुछ त्रुटियां थी, जिसकी वजह से इनका नामांकन रद्द हो गया.

वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव न लड़ पाने के बाद तेजबहादुर यादव अब मनोहर लाल खटटर के खिलाफ करनाल से जेजेपी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं, फिलहाल वो झांसी के एक हवालात में बंद हैं.