दिवाली के दिन भीम आर्मी के गुंडों ने तोड़ डाला हनुमानजी का मंदिर, हिन्दुओं की आस्था पर पहुंचाई चोट

छत्तीसगढ़, 28 अक्टूबर: पूरे देश में कल ( रविवार 27 अक्टूबर ) को धूमधाम से दीपावली का त्यौहार मनाया गया, भगवान् गणेश, माता लक्ष्मी की पूजा की गयी, तो वहीँ भीम आर्मी नामक संगठन के कुछ जातिवादी तत्वों ने दिवाली पर हनुमान जी का मंदिर तो डाला।

हनुमान जी के मंदिर तोड़ने का वीडियो खुद भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश ने सोशल मीडिया पर वायरल किया है…यह पूरा मामला छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के चांपा ब्लॉक के इकाई हसौद का है.


जांजगीर जिले के भीम आर्मी जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश ने अपने फेसबुक पर लिखा- दीपदान के बुद्धिस्ट त्योहार की आप सभी को बधाई, मनुवादियों ने दीपदान त्यौहार का इतिहास तो छुपा दिया लेकिन इसी दीपदान त्योहार पर भीम आर्मी के युवाओं ने मनुवाद धर्म के ठेकेदार और ब्राह्मणवादी व्यापार को नेस्तनाबूद कर दिया, मनुवाद के प्रतीक हनुमान मंदिर को तोड़कर आज पूर्ण रूप से अंबेडकरवादी विचारधाराओं को मानकर हमारे युवा जागृत हो रहे हैं!!

उन्होंने आगे लिखा- अब हम अपने इतिहास को जानने लगे हैं और ब्राह्मणवादी नीतियों का त्याग करने लगे हैं यह जागरूकता देख कर आज मन अति प्रसन्न हो गया है कि हमारे युवा अब मनुवादी विचारधारा को त्यागने लगे हैं, उन्होंने लिखा- बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, भगत सिंह जी को पढ़ने लगे हैं और नास्तिकता की ओर अग्रसर है.

इसके बाद उन्होंने लिखा- भीम आर्मी अंधविश्वास को पूर्ण रूप से मिटाने के लिए ही बनी है और अपने कार्य को और अग्रसर है सबूत के तौर पर मंदिर आप वीडियो देख सकते हैं जिला जांजगीर-चांपा ब्लॉक इकाई हसौद का यह सराहनीय कदम.

Sponsored Articles
loading...