हरियाणा में घुसे घुसपैठियों को बाहर खदेड़ेंगे सीएम खट्टर, कहा- जल्द लागू करेंगें NRC

LIKE फेसबुक पेज

हरियाणा, 15 सितम्बर: जबसे असम में एनआरसी की फाइनल लिस्ट घोषित हुई है, तबसे देश के कई अन्य राज्यों में भी एनआरसी लागू करने की मांग उठी है, इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी हरियाणा में एनआरसी लागू करने की बात कही है. एनआरसी लागू करके घुसपैठियों की पहचान की जायेगी।

दरअसल सीएम मनोहर लाल खट्टर इन दिनों अगले महीनें हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ‘महा संपर्क अभियान’ चला रहे हैं. इसी बीच सीएम ने जस्टिस भल्ला और पूर्व नेवी चीफ सुनिल लांबा से मुलाकात करके कई मुद्दों पर चर्चा की.

पंचकूला में पूर्व नेवी चीफ सुनिल लांबा और पूर्व जस्टिस एचएस भल्ला से मुलाकात करके बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा – हम हरियाणा में एनआरसी लागू करेंगे.

खट्टर ने कहा, जस्टिस भल्ला रिटायरमेंट के बाद से कई मुद्दों पर काम कर रहे हैं. वह एनआरसी पर भी काम कर रहे हैं और जल्द ही असम का दौरा करेंगे. मैंने कहा है कि हम हरियाणा में एनआरसी को लागू करेंगे. हमने भल्ला से समर्थन और सुझाव मांगे हैं.

गौरतलब है कि – असम में एनआरसी की फाइनल लिस्ट आ गयी है, इस लिस्ट में अभी तक 19 लाख से ज्यादा लोग घुसपैठिये निकले हैं, हालांकि इनके पास अभी एक मौक़ा है.