बहुत परेशान है ये आदमी, सिर में आता ही नहीं कोई हेलमट, पुलिस भी पड़ जाती है सोच में

LIKE फेसबुक पेज
moter-vehicle-act-gujarat-jakir-cant-bear-helmet-big-head

अहमदाबाद: भारत सरकार ने मोटर व्हीकल एक्ट में संसोधन करके ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर मोटा जुर्माना लागू कर दिया है, गुजरात में जुर्माना घटाया गया है लेकिन राज्य का एक आदमी बहुत परेशान है, जाकिर नाम के आदमी के सिर में कोई हेलमेट आता ही नहीं है, पुलिस वालों ने उसे कई बार बिना हेलमेट के देखा तो उसे रोक लिया. जब पुलिस वाले चालान काटने लगे तो उसनें बताया कि मेरे सिर में कोई हेलमेट आता ही नहीं है. मैं हेलमेट पहनूं तो कैसे पहनूं, मैं हेलमेट की तलाश में पूरे शहर में घूम चुका हूँ लेकिन मुझे अपने सिर में फिट होने वाला हेलमेट नहीं मिला.

जाकिर की बात सुनकर पुलिस वाले भी सोच में पड़ गए कि इसका चालान कैसे काटा जाय जब इसके सिर लायक कोई हेलमेट ही नहीं है. यह मामला गुजरात के क्छोता उदेपुर जिले के बोडेली कस्बे का है. सोमवार को पुलिस ने उसे रोका था लेकन जब उसनें अपनी परेशानी बतायी तो पुलिस वाले खुद परेशान हो गए.

जाकिर ने बताया कि उसके पास गाडी के पूरे कागजात हैं, वह कानून का पालन करता है लेकिन मजबूरी वश हेलमेट नहीं पहन सकता, अगर उसके लायक हेलमेट बनाया जाए तो वह ख़ुशी ख़ुशी पहनेगा. उसनें पुलिस वालों से भी अपने लायक हेलमेट की मांग की.