फिट भारत ट्विटर पेज पर दिखा गजब का कलाबाज, मेजर पुनिया बोले, भारत में टैलेंट की कमीं नहीं

LIKE फेसबुक पेज
fit-bharat-twitter-page-started-by-major-surendra-poonia

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिट इंडिया अभियान से प्रभावित होकर भारतीय सेना में पूर्व मेजर सुरेन्द्र पुनिया ने ट्विटर पर फिट भारत नाम से एक पेज शुरू किया है जिसके पहले ट्वीट ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. यह पोस्ट बहुत तेजी से वायरल हो रही है और इसे 2.21 लाख लोग देख चुके हैं, 9000 लोग रि-ट्वीट और 27 हजार लोग लाइक कर चुके हैं जो अपने आप में एक अनोखा रिकॉर्ड है कि किसी भी अकाउंट के पहले ही ट्वीट पर 24 घंटे के अन्दर इतना बड़ा रेस्पांस मिला है. यह इस बात को साबित करता है कि हिंदुस्तान की युवा जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिट इंडिया अभियान को काफी सपोर्ट कर रही है.

यही नहीं फिट भारत ट्विटर पेज पर बहुत तेजी से फॉलोवर बढ़ते जा रहे हैं. मेजर पुनिया ने इस पेज की शुरुआत भारतीयों को स्वास्थय के प्रति जागरूक रखने, उभरते हुए टैलेंट की खोज करके उन्हें सामने लाने और स्वास्थय के क्षेत्र ने नई नई टेक्नोलॉजी, नयी नयी चीजों से लोगों को जागरूक रखने के लिए की है.

पहली पोस्ट में फिट इंडिया टीम ने एक विडियो पोस्ट किया जिसमें एक युवक ने एक ही बार में 30 Somersaults (गोल गोल घूमने की कलाबाजी) किये हैं. तो तीन Somersaults तो एथलीट लोग आराम से कर लेते हैं लेकिन 30 Somersaults एक ही बार में देखकर लोग दंग रह गए.

मेजर पुनिया ने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, स्पोर्ट्स मिनिस्टर किरेन रिजीजू को टैग करके कहा है कि भारत में टैलेंट की कमी नहीं है हमें सिर्फ इनकी सही समय पर पहचान करके ओलंपिक्स के लिए तैयार करना है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मेजर डॉ सुरेन्द्र पुनिया जो खुद एक स्पोर्ट्समैन हैं, उन्होंने चार बार वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में मैडल जीता है. उन्होंने स्पेशल फोर्सेस में भी ड्यूटी की है, वह डॉक्टर भी हैं. उनका जन्म 1977 में सिकार राजस्थान में हुआ. वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा ज्वाइन कर चुके हैं. अब उन्होंने भारत में छुपे हुए टैलेंट की खोज करने और जनता को फिट रखने और खुशियाँ बाँटने के लिए फिट भारत पेज की शुरुआत की है. उनकी मुहीम काफी रंग ला रही है. फिट भारत ट्विटर पेज पर तेजी से फॉलोवर बढ़ रहे हैं. पहले ट्वीट ने ही धमाकेदार शुरुआत की है.