मिशन चन्द्रयान-2 को पूरी दुनिया मान रही बड़ी उपलब्धि, कांग्रेसी बाबा P कृष्णम ने बताया असफल

नई दिल्ली, 8 सितम्बर: इसरो के जिस मिशन चन्द्रयान-2 को पूरी दुनिया बड़ी उपलब्धि मान रही है, उसी मिशन को कांग्रेसी बाबा प्रमोद कृष्णम ने असफल बताया है…कांग्रेसी बाबा प्रमोद कृष्णम ने बड़ी चालाकी से ट्वीट करके मिशन चन्द्रयान-2 को असफल बताया है.

प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट में लिखा- सर्जिकल स्ट्राइक्स और बालाकोट हमले के सबूत माँगने से हुए भयंकर नुक़सान की वजह से, विपक्ष इतना भयभीत है, कि चंद्रयान की असफलता पर भी कोई सवाल नहीं उठा रहा..?

प्रमोद कृष्णम चाहते तो सीधे-सीधे अपनी भड़ास निकालने के लिए इसे असफल बता सकते थे..लेकिन उन्होंने इसमें पहले राजनीति और विपक्षी पार्टियों को घुसेड़ा तब असफल बताया, ताकि सनाप भी मर जाए और लाठी भी न टूटे, प्रमोद कृष्णम के इस ट्वीट के बाद यूजर उन्हें जमकर लताड़ लगा रहे हैं.

गौरतलब है कि – मिशन चन्द्रयान-2 के विक्रम लैंडर का सम्पर्क चाँद पर पहुँचने से ठीक 2 किलोमीटर पहले इसरो सेंटर से टूट गया. जिसकी वजह से विक्रम लैंडर की चाँद पर सॉफ्ट लैंडिग नहीं हो पायी। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि, ये मिशन असफल हो गया, बल्कि ये मिशन 95 फीसदी से ज्यादा सफल हुआ है, क्योंकि इसरो द्वारा भेजा गया आर्बिटर अभी चन्द्रमा का चक्कर लगा रहा है, एक साल तक चक्कर लगाएगा और इसरो को वो तमाम जानकारियां देगा, जो विक्रम लैंडर भी न दे पाटा, इसलिए इस मिशन को असफल माना ही नहीं जा सकता।

मिशन चन्द्रयान-2 को भारत ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी स्पेस एजेंसी, अमेरिका की नासा ने भी चन्द्रयान-2  को बड़ी उपलब्धि बताया है.