आतंकी हमलें के बाद सतर्क हुए श्रीलंकाई लोग, मुस्लिमों की दुकान से बंद किया सामान खरीदना

LIKE फेसबुक पेज

श्रीलंका, 13 अगस्त: कुछ महीनों पहले श्रीलंका में हुए भीषण आत्मघाती आतंकी हमलें के बाद श्रीलंकाई लोगों ने मुस्लिमों से सावधानी बरतनी शुरू कर दी है. इसका आलम ये है कि श्रीलंका में लोग अब मुस्लिमों की दुकान से सामान खरीदने में परहेज कर रहे हैं.

बीबीसी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक़, हार्डवेयर की दुकान चलाने वाले मोहम्मद इलियास का कहना है कि – श्रीलंका के कोलम्बो में हुए आतंकी हमले के बाद 90 प्रतिशत सिंहली ग्राहकों ने दुकान पर आना बंद कर दिया है. मेरा काम-धंधा पूरी तरह से ठप हो गया है. लाखों रुपए का नुक़सान हो गया है. ये हालत इलियास की ही नहीं तमाम मुस्लिमों की दुकानों पर ग्राहकों ने सामान खरीदना बंद कर दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि – कुछ महीनों पहले ईस्टर के मौके पर श्रीलंका के कोलम्बों में एक चर्च में सिलसिलेवार तरीके से आत्मघाती आतंकी हमला हुआ था, इस हमले में लगभग 500 लोग मारे गए थे तो वहीँ 700 के आसपास लोग घायल हो गए थे, इस हमले ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया था, इस हमलें की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी और आत्मघाती हमला करने वाले आतंकी श्रीलंका के ही थे और मुस्लिम समुदाय के थे.