फ्लिपकार्ट के डिलीवरी ब्वॉय से लूट लेते थे सामान, क्राइम ब्रांच ने 5 बदमाशों को दबोचा

LIKE फेसबुक पेज
sohna-crime-branch-arrested-5-accused-looted-flipkart-delivery-boy

सोहना: गुरुग्राम सोहना क्राइम ब्रांच ने 5 ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो फ्लिपकार्ट के डिलीवरी बॉयज से मोबाइल और अन्य महंगे सामान लूट लेते थे और उनके साथ मारपीट करते थे. सोहना क्राइम ब्रांच के इंचार्ज सत्येंद्र रावल की टीम ने पांचों बदमाशों की गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि इन आरोपियों ने पहले ऑनलाइन कैमरा आर्डर किया और जब डिलीवरी ब्वॉय ऑर्डर देने आए तो इन्होंने डिलीवरी ब्वॉय से सामानों से भरा बैग छीन लिया.

आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई कार (मारुति SX4) व आरोपियों द्वारा छीने गए सामान में से 03 जोङे जूते किए गए बरामद। आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ करते हुए की जाएगी बरामदगी।

वारदात की डिटेल

दिनांक 31.07.2019 थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीम को सूचना सैक्टर-58 हयात होटल की निर्माणाधीन SITE के पास से Flipkart Online Shopping पर Order किए गए सामान की Delivery देने वाले कर्मचारियों से मारपीट करके सामान से भरी गाङी छीनने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

सूचना मिलते ही थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी को घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर शिवकुमार पुत्र जगदीश चन्द्र गांव मिण्डकोल जिला अलवर ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह FLIPKART E-COMMERCE COMPANY BADSHAHPUR में काम करता है। दिनांक 31.07.2019 को समय सुबह करीब 9.30 बजे गाङी ईको में 😯 PACKET लेकर डिलीवरी देने के लिए ड्राईवर के साथ निकला था। यह 35 PACKET की डिलेवरी दे चुका था और इसके पास 45 PACKET बचे थे। जिनमें 1 PACKET CUSTOMER NAME KAVYA SINGH का था जिसकी डिलीवरी देने के लिए इसने CUSTOMER को फोन किया तो उसने फोन नही उठाया। फिर 30 MINUTES बाद उसका BACK CALL आया उसने इसे डिलीवरी के लिए SEC-58 की RED LIGHT पर बुलाया जब यह वहां पहुंचा तो वहां कोई नही मिला। फिर दौबारा से इसने PHONE किया तो उसने इसे SEC-58 DISCOVERY WINE SHOP का पता दिया, जहां यह डीलीवरी देने पहुंचा तो एक मोटरसाईकल पर दो लड़के निर्माणाधिन SITE SEC-58 के करीब मिले, जिन्हें इसने पार्सल दे दिया और रुपये मांगे तो उन्होने मार-पीट शुरु कर दी ओर दो मोटरसाईकिल पर 5-6 लोग और आ गए, सभी मोटरसाईकिल बिना नम्बर की थी। मारपीट करके उन्होंने इसके साथी ईको चालक मथुराप्रसाद पुत्र शिवराम निवासी उधोपुर सिकन्दरा जिला कानपुर से ईको गाङी की चाबी छीन ली और इनकी ईको गाड़ी को माल सहित लेकर भाग गए और इन दोनो को वहीं पर छोड़ दिया। मोटरसाईकिल सवारों द्वारा इनकी गाङी छीनने के बाद जब इन्होनें गाङी में लगे GPS को चैक किया तो गाङी की लोकेशन ANSAL API SEC-67A के पास की मिली। जब ANSAL API SEC-67A पर जाकर देखा तो इनकी गाङी इन्हें लावारिश हालात में मिली।

इस शिकायत पर थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

इस अभियोग में निरीक्षक सतेन्द्र रावल, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से, पुलिस तकनीकी व अपने अथक प्रयासों से इस अभियोग में शिकायतकर्ता/पीङीत व उसके चालक साथी के साथ मारपीट करके उनकी गाङी को समान सहित छीनकर ले जाने वाले निम्नलिखित 05 आरोपियों को कल दिनांक 09.08.2019 को ओल्ड सोहना अलवर रोङ, सोहना से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-

1. सोनू पुत्र प्रकाश निवासी बिस्सर अकबरपुर, थाना तावङू, जिला नूँह।
2. दीपक पुत्र धर्मबीर निवासी बिस्सर अकबरपुर, थाना तावङू, जिला नूँह।
3. मोहित पुत्र सतप्रकाश निवासी गाँव रिठौज, थाना भौन्डसी, जिला गुरुग्राम।
4. उधम पुत्र अजीत निवासी गाँव रिठौज, थाना भौन्डसी, जिला गुरुग्राम।
5. गौरव पुत्र इन्द्रपाल निवासी बेहलपा थाना भौन्डसी, जिला गुरुग्राम।

सभी आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

प्राथमिक पुलिस पूछताछ में उक्त सभी आरोपियों ने बतलाया कि इन्होनें Flipkart Online Shopping पर 42000/- रुपयों का एक कैमरा Order किया था। जिसकी Delivery के लिए इनके पास फोन आया जिस पर Delivery देने वाले कर्मचारियों को इन्होनें इनके अनुकूल स्थान पर बुलाया व उनके साथ मारपीट करके जिस गाङी में वे Delivery देने आए थे उस इको गाङी व उसमे रखे सामान सहित उनसे छीन लिया और व कुछ ही दूरी पर इन्होनें एक कार (मारुति SX4) खङी की हुई थी, जिसमें इनके द्वारा छीनी गई गाङी ईको में रखा सामान कार (मारुति SX4) में रख लिया व ईको गाङी को वही पर छोङकर कार (मारुति SX4) में सवार होकर भाग गए।

पुलिस टीम ने उपरोक्त आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात में प्रयोग की गई 01 कार (मारुति SX4) व छीने गए सामान में से 03 जोङे जूते आरोपियों के कब्जा से बरामद किए हैं।

सभी आरोपियों को आज दिनांक 10.08.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा तथा आरोपी सोनू पुत्र प्रकाश व आरोपी दीपक पुत्र धर्मबीर उपरोक्त को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगे और अन्य 03 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

आरोपी सोनू व आरोपी दीपक उपरोक्त से पुलिस हिरासत के दौरान गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में छीना गया सामान बरामद किया जाएगा व अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।