राष्ट्रपति ने पूरी की सुषमा स्वराज की अंतिम इक्षा, धारा 370, JK पुनर्गठन बिल पर किये हस्ताक्षर

ramnath-kovind-sighed-jammu-kashmir-punargathan-bill-dhara-370-end

नई दिल्ली 6 अगस्त 2019: भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज की अंतिम इक्षा पूरी करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाने और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर हस्ताक्षर कर दिया है, आज से ही यह कानून का रूप ले लेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 6 अगस्त 2019 को रात 11 बजे के करीब सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. निधन से पहले उन्होंने ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने पर ख़ुशी जताते हुए कहा था कि – नरेन्द्र मोदी जी, आपका अभिनन्दन, मैं इसी दिन का इन्तजार कर रही थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 6 अगस्त को करीब 8:00PM बजे लोकसभा से भारी बहुमत से पास हुआ जिसके तुरंत बाद सुषमा स्वराज ने उपरोक्त ट्वीट किया और प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी.उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि मैं इसी दिन का इंतजार कर रही थी.

ट्वीट के तुरंत बाद अत्यधिक खुशी में सुषमा स्वराज को हार्टअटैक आया होगा और उन्हें तुरंत दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें ठीक करने की कोशिश की लेकिन करीब 11:00 बजे उनको मृत घोषित किया गया.

ऐसा लग रहा है कि सुषमा स्वराज की यही अंतिम इक्षा थी. इसलिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उनके अंतिम इक्षा पूरी करने में देरी नहीं लगाई. 6 अगस्त 2019 को उनके निधन के उपरान्त देर रात उन्होने बिल पर हस्ताक्षर कर दिए. देखिये फोटो –
dhara-370-bill
article-35a-370-bil

loading...