राहुल गांधी सहित कइयों ने फैलाया फेक न्यूज़, CM खट्टर ने नहीं दिया कश्मीर से बहू लाने वाला बयान

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 10 अगस्त: कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल सहित कइयों ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को बदनाम करने के लिए फेक न्यूज़ फैलाया, लेकिन इस फेक न्यूज़ का जल्द ही पर्दाफाश हो गया.

बता दें कि, सीएम खटटर ने खट्टर ने हरियाणा में सुधरते लिंगानुपात की बात करते हुए ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की सफलता की चर्चा की। इस दौरान मीडिया ने सीएम के बयान को तोड़-मरोड़ कर प्रकाशित किया कि खट्टर ने कश्मीर से लड़कियों को बहू बना कर लाने की बात कही है। जबकि यह फेक न्यूज़ है।

लिंगानुपात व ‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ की बात करते हुए खट्टर ने कहा कि हरियाणा का नाम पहले बदनाम था और यह बेटी मारने वाले प्रदेश के रूप में कुख्यात हो गया था। खट्टर ने बताया कि पहले हरियाणा में लिंगानुपात 850 था, वहीं अगर ताज़ा आँकड़ों की बात करें तो यह बढ़ कर 933 हो गया है, जो दिखाता है कि इस मामले में हरियाणा बड़े सुधार की ओर अग्रसर है।

इसके बाद खट्टर ने मंत्री ओपी धनखड़ के उस बयान का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने बिहार और हरियाणा के बीच एक सामाजिक गठबंधन के द्वारा हरियाणा में लिंगानुपात सुधारने की बात कही थी। ऐसा उन्होंने हरियाणा में बिहारी लड़कियों की ट्रैफिकिंग रोकने का निदान सुझाते हुआ कहा था।

खट्टर ने साफ़-साफ़ कहा कि ‘लोग ऐसा कह रहे हैं’ और ऐसे बयानों को ‘मजाक की बातें’ भी कहा लेकिन कई लोगों ने उन्हें ऐसे निशाना बनाना शुरू कर दिया, जैसे उन्होंने ही कश्मीर से लड़कियाँ लाने की बात कही हो। राहुल गांधी और स्वाति मालीवाल ने भी खट्टर को बुरा-भला कहा था.