पाकिस्तान ने UN को लिखा ख़त, कहा- राहुल गांधी ने भी माना कश्मीरियों पर हो रहा अत्याचार

नई दिल्ली, 28 अगस्त: कश्मीर में बर्बरतापूर्ण हालत बताकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पाकिस्तान के पोस्टर ब्वॉय बन गए हैं, पाकिस्तान अब राहुल गांधी के बयानों का उपयोग अंतराष्ट्रीय मंचों पर करने लगा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पाकिस्तान ने यूनाइटेड नेशंस को एक ख़त लिखा है जिसमें भारत पर कश्मीर में हिंसा और मानवाधिकार उल्लंघन जैसे आरोप लगाए गए हैं. पाकिस्तान ने इस ख़त में इन दावों के उदाहरण के रूप में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी लिखा है.

इस ख़त में पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि कश्मीर में हालात सामान्य होने के भारत के दावे झूठे हैं. इन दावों के समर्थन में पाकिस्तान ने राहुल गांधी के एक बयान का उल्लेख किया है. ख़त में लिखा है कि भारतीय नेता राहुल ने भी माना है कि ‘कश्मीर में लोग मर रहे हैं’ और वहां हालात सामान्य नहीं हैं.

गौरतलब है कि – जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है. हालांकि UNSC से लेकर G7 तक सभी बड़े मंचों पर इसे भारत का आंतरिक मामला बताकर खारिज कर दिया गया है. लेकिन पाकिस्तान अब कांग्रेस का उपयोग करके भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है.