अगर कश्मीर में हिन्दू बहुसंख्यक होते तो भाजपा ना हटाती धारा 370: पी चिदंबरम

LIKE फेसबुक पेज
p-chidambaram-accuse-modi-remove-370-kashmir-muslim-majority

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम ने केंद्र की भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर में हिन्दू बहुसंख्यक होते तो भाजपा धारा 370 को हाथ भी ना लगाती, कश्मीर से धारा 370 इसलिए हटाई गयी है क्योंकि वहां पर मुस्लिम बहुसंख्यक हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू कश्मीर में सबसे अधिक आतंकवाद है, केंद्र सरकार मानती है कि धारा 370 ही आतंकवाद की जड़ है, ऐसा इसिलए क्योंकि अन्य राज्यों में भी मुस्लिम लोग रहते हैं लेकिन वहां ना तो पत्थरबाजी होती है और ना ही आतंकियों को ठिकाने उपलब्ध कराये जाते हैं, ये सब कश्मीर में ही क्यों होता है.

जब से जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त की गयी है, हिंसा की कोई भी घटना सामने नहीं आयी है लेकिन कांग्रेसी नेता लगातार भड़काऊ बयान दे रहे हैं जिसे देखकर लगता है कि इन लोगों को धारा 370 ख़त्म करने का काम रास नहीं आ रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धारा 370 ख़त्म किये जाने के बाद पूरे देश में ख़ुशी की लहर है, ऐसा इसलिए क्योंकि आतंकवाद समाप्त होने पर अमन चैन और शान्ति आएगी. कश्मीर में आतंकवाद की लड़ाई में भारत सरकार का हर साल अरबों रूपया खर्च होता है, ये पैसे विकास के कामों में भी लगाए जा सकते हैं.