सावन के महीनें में सिर्फ एक सोमवार बाकी, मोदी सरकार के लिए राम-मंदिर का सबसे बड़ा काम भी बाकी

LIKE फेसबुक पेज
modi-sarkar-ram-mandir-sext-somwar-in-sawan-month-news

नई दिल्ली, 6 अगस्त: सावन के महीनें में खासकर सोमवार को मोदी सरकार बड़े बड़े फैसले ले रही है, सावन का महीना 15 अगस्त को ख़त्म हो जाएगा, मतलब अभी सिर्फ एक सोमवार बाकी है.

कहने का मतलब ये है कि सावन के महीनें में सिर्फ एक सोमवार बाकी है और एक बड़ा फैसला लेना भी बाकी है और वो बड़ा फैसला है राम मंदिर बनाना.

आज राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. रोजाना सुनवाई करने की बात हो रही है, वैसे तो यह मामला सुप्रीम कोर्ट में कई वर्षों से पेंडिंग है, इसी तरह से धारा-370 का मामला भी सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग था लेकिन सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाने का साहस नहीं कर सका लेकिन केंद्र सरकार ने दो मिनट में धारा 370 को ख़त्म कर दिया.

अगर केंद्र सरकार चाहे तो राम मंदिर पर अध्यादेश पास करके दो मिनट में राम मंदिर बनाने का ऐलान कर सकती है. अब देखते हैं कि अगले सोमवार को मोदी सरकार ये कारनामा करती है या सुप्रीम कोर्ट पर ही भरोसा करेगी.

सोमवार को लिए गए फैसले

सावन के पवन महीने के पहले सोमवार को मोदी सरकार ने चंद्रयान-2 मिशन लॉन्च किया तो दूसरे सोमवार को ट्रिपल तलाक बिल पास कर दिया। वहीं, अब तीसरे सोमवार को उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 का खात्मा कर दिया। इस तरह से मोदी सरकार ने सावन के महीने में फैसलों की झड़ी लगा दी.

गौरतलब है कि – 22 जुलाई के दिन सावन के पवित्र महीने का पहला सोमवार था। लोग भोलेनाथ को प्रसन्न करने में व्यस्त थे। इस दिन इसरो ने अपने दम पर चंद्रयान मिशन-2 लॉन्च किया था, जो पूरी तरह स्वदेशी था। और मोदी सरकार में सभव हुआ.

29 जुलाई को सावन के दूसरे सोमवार पर लोग शिवरात्रि की तैयारी कर रहे थे। उस दिन मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक और हलाला से निजात दिला दी।

और सावन के तीसरे सोमवार यानी 5 अगस्त को लोग नागपंचमी मना रहे थे तो मोदी सरकार ने हमेशा-हमेशा के लिए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा दिया।