दुबई में हरियाणा का दाऊद बना बैठा गैंगस्टर कौशल पकड़ा गया, इंटरपोल की मदद से पकड़ लाई पुलिस

LIKE फेसबुक पेज
gangster-kaushal-arrested-in-dubai-crime-branch-faridabad

फरीदाबाद: विकास चौधरी मर्डर केस में मुख्य आरोपी कौशल को दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया है. कौशल को गिरफ्तार करने में फरीदाबाद पुलिस का भी बड़ा रोल है फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर विमल कुमार और साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर कौशल को फरीदाबाद लाने के लिए दुबई पहुंच गए हैं और जल्द ही कौशल को फरीदाबाद लाया जाएगा.

जानकारी के अनुसार कौशल को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दुबई में गिरफ्तार कर लिया के बाद हरियाणा पुलिस को सूचना दी. कौशल पोछ्ले कुछ महीनों से हरियाणा और खासकर फरीदाबाद में आतंक का पर्याय बना हुआ था, एक तरह से कहें तो कौशल हरियाणा का दाउद बनकर दुबई से अपने गैंग को ऑपरेट का रहा था और फरीदाबाद हरियाणा के व्यापारियों से रंगदारी मांगता था.

जानकारी के लिए बता दें कि विकास चौधरी मर्डर केस में कौशल गैंग के दर्जनों सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पहले ऐसा लगता था कौशल और विदेश में हाथ चलने में मुश्किल होगी लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके एक बार फिर से साबित कर दिया कि अपराधी भले ही विदेश में जाकर छुप जाएं पुलिस के हाथों से उनका बचना मुश्किल है.

सूत्रों से इस बात की भी जानकारी मिली है कि कौशल को दबोचने में सेक्टर 30 क्राइम ब्रांच के प्रभारी विमल राय, और साइबर सेल प्रभारी संदीप मोर की भी विशेष भूमिका रही है, इस ऑपरेशन में इंटरपोल की भी मदद ली गयी और उसकी कॉल ट्रेस करने के लिए विशेष टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया जिसे Deep Technical Surveillance कहते हैं जो VoIP कॉल को डिकोड कर सकती है.