बच्चा चोरी की झूठी अफवाह पर यकीन करके जनता ने भिखारी को किया मार डालने का प्रयास

LIKE फेसबुक पेज
faridabad-parvatia-colony-bacha-chori-ki-afvah-begger-beaten

फरीदाबाद: इस वक्त शहर में बच्चा चोरी की झूठी अफवाह चल रही है जिसके चक्कर में आज पर्वतिया कॉलोनी की जनता ने जल्लादों वाला काम किया. एक स्थानीय गरीब भिखारी को बच्चा चोर बताकर उसे जान से मार डालने का प्रयास किया गया. हमने खुद पुलिस को सूचना देकर गरीब की जान बचाई.

पर्वतिया कॉलोनी 60 फूट रोड एंड पर एक स्कूल है, वहीं पर एक स्थानीय गरीब भीख मांग रहा था, किसी कारण भिखारी दौड़ने लगा तो उसे कुछ लोगों ने बच्चा चोर बता दिया.

बच्चा चोर की अफवाह सुनते ही पहले से अफवाहों में पागल हो चुके लोगों ने भिखारी के दोनों हाथ बाँध दिए, देखते ही देखते वहाँ सैकड़ों लोग इकठ्ठे हो गए, बिना सच्चाई जाने किसी ने कहा इसे मार डालो, किसी ने कहा इसके हाथ पाँव तोड़ दो, इसके बाद लोग भिखारी को पीटने लगे और उसे जान से मार डालना चाहा. पुलिस ने मौके पर आकर भिखारी की जान बचा ली.

हैरानी की बात ये है कि पुलिस में कोई शिकायत करने नहीं गया. ना तो किसी बच्चे के मां-बाप ने ऐसी शिकायत दी. सिर्फ अफवाह उड़ाकर गरीब पर हमला कर दिया गया. लोगों ने यह भी नहीं समझा कि अगर कोई बच्चा चुराने आएगा तो खाली हाथ थोड़ी आएगा, किसी गाडी में आएगा. कुछ लोगों को साथ लाएगा. आखिर एक निर्बल आदमी बच्चा चोरी करके पैदल कैसे भागेगा, बस लोगों ने उसे मारना शुरू कर दिया. उसके मुंह पर मार मार कर खून निकाल दिया. देखिये वीडियो –

फरीदाबाद पुलिस ने भी बच्चा चोरी को सिर्फ अफवाह बताया है, अभी तक किसी भी बच्चे की चोरी FIR दर्ज नहीं की गयी है और ना ही किसी माँ-माप ने अपने बच्चे चोरी होने की शिकायत दी है, सिर्फ अफवाह उड़ा दी जाती है जिसकी वजह से पब्लिक में डर पैदा हो रहा है. पुलिस ऐसे लोगों पर कार्यवाही करेगी जो अफवाह उड़ाकर जनता में भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.