जब कश्मीरी पंडितों का कत्लेआम हुआ था तब राहुल गांधी विपक्षी नेताओं के साथ कश्मीर गए थे क्या..?

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 25 अगस्त: जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 ख़त्म होने के बाद कांग्रेस पूरी तरह बौखलाई हुई है जबकि कश्मीर में माहौल शांत है, इसके बावजूद कांग्रेसी अफवाह फैला रहे हैं कि कश्मीर में हालात सामान्य नहीं है.

धारा 370 हटने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल ( 24 अगस्त 2019 ) को 9 विपक्षी नेताओं के साथ जम्मू कश्मीर दौरे पर जाने वाले थे आम कश्मीरियों का हाल-चाल जानने, लेकिन कश्मीर में शांतिपूर्ण माहौल बना रहे है…इसलिए राहुल गांधी सहित सभी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस दिल्ली भेज दिया गया…क्योंकि इन नेताओं के जानें से माहौल बिगड़ सकता था.

अब बड़ा सवाल यह उठता है कि – धारा 370 हटने के बाद कांग्रेसियों के दिलों में कश्मीरियों के प्रति बहुत दया आ गयी, लेकिन जब उसी कश्मीर में मस्जिदों से एलान के बाद लाखों कश्मीरी पंडितों का कत्लेआम हुआ, वहां से भगाये गए तब, राहुल गांधी और कांग्रेसियों के दिलों में कश्मीरी पंडितों के प्रति प्यार नहीं जागा।

तब राहुल गांधी विपक्षी नेताओं को लेकर कश्मीर का दौरा नहीं किये, कश्मीरी पंडितों का हाल चाल जानने की इच्छा नहीं रखे, लेकिन अब इनके दिल में कश्मीरियों के प्रति प्यार जागा है…असल में राहुल गांधी को कश्मीरियों से प्यार नहीं है, वो कश्मीर में जाकर राजनीति करना चाहते थे, जिसका मौका उन्हें नहीं मिला।