जम्मू-कश्मीर से धारा 370 ख़त्म होते ही PDP सांसदों ने फाड़े कपडे और संविधान की कॉपी

dhara-370-removed-pdp-mp-nazir-ahmad-laway-and-mm-fayaz-tore-clothes-constitution-copy

नई दिल्ली, 5 अगस्त: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 ख़त्म होते ही PDP सांसदों ने राज्य सभा में अपने कपडे फाड़ लिए और संविधान की कॉपी भी फाड़ दी. उनके इस कारनामे की निंदा की जा रही है. PDP सांसद मेरे मुहम्मद फयाज और नाजिर अहमद ने इस शर्मनाक कारनामे को अंजाम देने के बाद मोदी सरकार पर तानाशाही के आरोप लगाए.

आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने आज राज्यसभा में धारा 370 को हटाने का संकल्प पेश किया, उन्होंने जैसे ही जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने का बयान दिया वैसे ही विपक्ष के होश उड़ गए और उसके बाद राज्य सभा में हंगामा शुरू हो गया.

अमित शाह ने कहा कि – महोदय, मैं संकल्प प्रस्तुत करता हूँ कि ये सदन अनुच्छेद 370 (3) के अंतर्गत भारत के राष्ट्रपति द्वारा जारी की जारे वाली निम्नलिखित अधिसूचना की सिफारिश करता है, संविधान के अनुच्छेद 370 (3) के अंतर्गत खंड 1 के अनुच्छेद 370 (3) के द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राष्ट्रपति संसद की सिफारिश पर ये घोषणा करते हैं कि यह दिनांक – जिस दिन भारत के राष्ट्रपति द्वारा इस घोषणा पर हस्ताक्षर किये जाएंगे और इसे सरकारी गैजेट में प्रकाशित किया जाएगा उस दिन से अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे सिवाय खंड 1 के.

उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक-2019 भी पेश किया जिसका मतलब है कि जम्मू-कश्मीर का फिर से पुनर्गठन किया जाएगा, जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बाँट दिया गया है, जम्मू-कश्मीर अलग केंद्र शासित राज्य बनेगा और लद्दाख अलग केंद्र शासित राज्य बनेगा.

अमित शाह ने जैसे ही आर्टिकल-370 पर बयान दिया वैसे ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया और राज्य सभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया.

loading...