येचुरी ने उड़ाई सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियाँ, गए थे बीमार MLA से मिलने करने लगे राजनीति

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 30 अगस्त: CPIM महासचिव सीताराम येचुरी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियाँ उड़ाते हुए कहा कि- जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हैं.

दरअसल सीताराम येचुरी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर करके कहा था कि, कश्मीर में हमारा एक विधायक बीमार पड़ा है, लेकिन सरकार हमें उस विधायक से मिलने जानें के लिए इजाजत नहीं दे रही है. उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सीताराम येचुरी को अपनी पार्टी के बीमार विधायक मोहम्मद यूसुफ तारिगामी से मुलाकात करने के लिए श्रीनगर जाने की इजाजत दी थी. लेकिन कुछ शर्तों के साथ.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा की – हम आपको इजाजत देते हैं, जाइये जम्मू कश्मीर और अपनें विधायक से मिलकर आइये, लेकिन ध्यान रखना किसी प्रकार की राजनीति नहीं करना है, अगर राजनीति करोगे तो यह कोर्ट की अवमानना होगी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीताराम येचुरी जम्मू कश्मीर पहुंचे और अपनें बीमार विधायक से मिलकर लौट भी आये और दिल्ली पहुंचने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि – सरकार कह रही है की कश्मीर में हालात सामान्य हैं, लेकिन सरकार झूठ बोल रही है, कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हैं. हालाँकि येचुरी ने कहा- की न मैंने किसी से बात की, न कहीं गया.

अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि, येचुरी कहीं गए भी नहीं, किसी से मुलाक़ात भी नहीं किये तब इन्होनें किस आधार पर कह दिया कश्मीर में हालात सामान्य नहीं है, क्योंकि येचुरी दिल्ली से श्रीनगर तक फ्लाइट से गए, उसके बाद श्रीनगर से कार में गए अपनें विधायक से मिलनें, उसके बाद लौट आये और बता दिए की, कश्मीर में हालात सामान्य नहीं है, इस तरह से येचुरी ने सीधा-सीधा सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियाँ उड़ाई है.