BJP सांसद जामयांग का कांग्रेस पर हमला, कहा- नेहरू की गद्दारी के कारण लद्दाख में घुसा चीन

LIKE फेसबुक पेज

लद्दाख, 18 अगस्त: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद लोकसभा में दमदार भाषण देकर रातों-रातों सुर्ख़ियों में आये लद्दाख के बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने अब कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को निशाने पर लिया है.

बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कहा कि – कांग्रेस के शासन में लद्दाख को रक्षा नीतियों में उचित तवज्जो नहीं दी गई. इसी वजह से चीन ने डेमचोक सेक्टर के उसके इलाके तक कब्जा कर लिया.

नामग्याल ने न्यूज एजेंसी भाषा से हुए कहा, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने ‘फॉरवर्ड पॉलिसी’ अपनाई जिसमें कहा गया कि हमें एक-एक इंच चीन की ओर बढ़ना चाहिए. इसके कार्यान्वयन के दौरान यह ‘बैकवर्ड पॉलिसी’ बन गई. चीनी सेना लगातार हमारे क्षेत्र में घुसपैठ करती चली गई और हम एक्शन लेने के बजाय लगातार पीछे हटते चले गए.

इसके अलावा नामग्याल ने कहा कि – नेहरू की वजह से अक्साई चीन पूरी तरह से चीन के नियंत्रण में है. पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवान डेमचोक नाला तक पहुंच गए क्योंकि लद्दाख को कांग्रेस के 55 वर्षों के शासन में रक्षा नीतियों में उचित तवज्जो नहीं मिली.

गौरतलब है कि – जाम्यांग सेरिंग नामग्याल अभी महज 34 वर्ष के युवा नेता हैं और बीजेपी की टिकट पर पहली बार लद्दाख से लोकसभा पहुंचे हैं, लोकसभा पहुँचने के बाद नामग्याल ने ऐसा भाषण दिया कि – मोदी भी खुश हो गए.