मोदी कर रहे पाक को दरकिनार लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटरों से बात करनें लगे इण्डिया के क्रिकेटर

नई दिल्ली, 16 जून: एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतराष्ट्रीय मंचों पर भी लगातार पाकिस्तान को दरकिनार कर रहे हैं, वहीँ दूसरी तरफ पाकिस्तानी क्रिकेटरों से भारतीय क्रिकेटर बातचीत करनें लगे हैं.

बता दें कि ICC वर्ल्ड कप 2019 में आज भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला होगा लेकिन उससे पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर के यू ट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर और भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपनें-अपनें रिएक्शन दिए. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग भी सोएब अख्तर से बातचीत कर चुके हैं.

मालूम हो कि अभी दो दिन पहले पीएम मोदी SCO समिट में हिस्सा लेनें के लिए किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचे थे, यहाँ पीएम मोदी और दुनिया के बड़े-बड़े नेताओं के साथ पाकिस्तानी पीएम इमरान खान भी शामिल हुए थे, लेकिन पीएम मोदी ने इस दौरान सभी विदेशी नेताओं से बातचीत की लेकिन इमरान खान को लगातार दरकिनार किया और उनसे बातचीत नहीं की.

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट का इतिहास

2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इन्कार कर दिया। उसके बाद से ये दोनों टीमें सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) और एशिया क्रिकेट परिषद (एसीसी) के टूर्नामेंट में ही भिड़ती हैं।

इन दोनों के बीच आखिरी मुकाबला पिछले साल सितंबरअक्टूबर में दुबई में एशिया कप में हुआ था। तब भारत ने दोनों मुकाबलों में पाकिस्तान को मात दी थी। हालांकि इससे पहले 2017 में इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को पराजित किया था।

Sponsored Articles
loading...