सुषमा स्वराज के नक्शेकदम पर चलेंगें नए विदेश मंत्री..ट्विटर पर आएगी अपील तो करेंगें मदद

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 2 जून: लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करनें के बाद एक बार फिर देश में मोदी सरकार बन गयी है और सभी मंत्रियों ने शपथ लेकर अपना-अपना मंत्रिमंडल संभाल लिया है..लेकिन इस बार मोदी कैबिनेट की सबसे चर्चित मंत्री सुषमा स्वराज नहीं है..सुषमा स्वराज के स्थान पर पूर्व विदेश सचिव एस. जयशंकर को नया विदेश मंत्री बनाया गया है.

विदेश मंत्री बनने के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नक्शेकदम पर चलने का एलान किया है!

विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने पदभार ग्रहण करने के बाद अपने पहले ट्वीट में कहा था कि उनके लिए अपनी पूर्ववर्ती सुषमा स्वराज के पदचिह्नों पर चलना गर्व की बात होगी और उन्होंने शाम होते-होते इसका एक उदाहरण भी पेश कर दिया। दरअसल, सुषमा ट्विटर पर आने वाली शिकायतों और अपीलों को गंभीरता से लेने के लिए जानी जाती रही हैं। वह अपने पूरे कार्यकाल में दुनियाभर में चर्चित रही हैं.

ट्विटर के जरिये एक महिला ने नए विदेश मंत्री से मदद मांगी, जयशंकर ने बिना देरी करते हुए महिला से कहा कि उनकी मदद की जाएगी।

रिंकी नाम की एक महिला ने जयशंकर और महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से ट्विटर पर अपील की कि मेरी 2 साल की बेटी अमेरिका में है और मैं भारत में हूं। मैं उससे संपर्क करने के लिए 6 महीने संघर्ष कर रही हूं। कृपया मेरी मदद करें।

जयशंकर के संज्ञान में मामला आते ही उन्होंने रिंकी को रिप्लाई किया, ‘हमारे राजदूत हर्ष वर्द्धन सिंघला अपने काम में डटे हुए हैं। कृपया अमेरिका में मौजूद भारतीय दूतावास के साथ सारी जानकारी साझा कीजिए।