तारीख बताकर कांग्रेस ने किया दावा- UPA सरकार के दौरान 6 बार हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक

surgical-strikes-took-place-six-times-during-the-upa-government-says-congres

नई दिल्ली, 2 मई: लोकसभा चुनावों के बीच एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे ने जोर पकड़ लिया है और भारतीय राजनीति को दिलचस्प बना दिया है.

बता दें कि आज कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने सर्जिकल स्ट्राइक का हवाला देते हुए कहा कि, मोदी सरकार पाकिस्तान पर किए गए एक सर्जिकल स्ट्राइक पर पीठ थपथपा रही है जबकि यूपीए सरकार के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने तारीख बताते हुए कहा कि यूपीए सरकार के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. शुक्ला के मुताबिक पहली सर्जिकल स्ट्राइक 19 जून 2008 को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में स्थित भट्टल सेक्टर में हुई थी.

दूसरी नीलम नदी घाटी में 30 अगस्त से 1 सितंबर 2011 के बीच हुई. तीसरी सर्जिकल स्ट्राइक सावन पात्रा चेकपोस्ट पर 6 जनवरी 2013 को हुई. चौथी 27-28 जुलाई 2013 को नाजापीर सेक्टर में हुई. पांचवी नीलम घाटी में 6 अगस्त 2013 को और छठवीं 14 जनवरी 2014 को हुई.

इसके बाद राजीव शुक्ल ने मोदी सरकार पर तंज कसा और कहा कि जिन्होंने सिर्फ एक सर्जिकल स्ट्राइक की वो अपनी पीठ थपथपा रहे हैं जबकि मनमोहन सिंह ने कभी सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण नहीं किया.