टेंट लगाकर सीसीटीवी और दूरबीन के साथ दिन रात EVM की निगरानी कर रहे हैं सपाई-बसपाई

LIKE फेसबुक पेज
sp-bsp-is-monitoring-evm-day-by-day-with-cctv-and-telescope

मेरठ, 22 मई: लोकसभा चुनाव के नतीजों से ठीक पहले आये एग्जिट पोलों में NDA को मिल रही प्रचंड बहुमत के बाद विपक्षियों नें EVM पर कड़ी निगरानी रखनी शुरू कर दी है.

बता दें कि एग्जिट पोल के नतीजों में जिसे या जिस पार्टी को हारते हए दिखाया जा रहा है उन पार्टियों के नेता ईवीएम पर संभावित हार का ठीकरा फोड़ने की तैयारी में जुटे हैं। दो दिन से फैलाई जा रही अधिकतर अफवाहें झूंठी निकली। कहीं रिजर्व ईवीएम पहुंचाई जा रहीं थीं तो कहीं जो गाड़िया पकड़ी गईं उनके खाली बक्से मिले। फिर भी नेता ईवीएम अपने कार्यकर्ताओं को स्ट्रांग रूम के आस पास तैनात कर स्ट्रांग रूम पर नजर रखवा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मेरठ की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वाइरल हो रही है जहाँ स्ट्रांग रूम से थोड़ी दूर टेंट लगा कर दूरबीन से ईवीएम पर नजर रखी जा रही है।

मेरठ में महागठबंधन प्रत्याशी हाजी याकूब कुरैशी के समर्थकों ने स्ट्रांग रूम पर नजर रखने के लिए कताई मिल के गेट पर टेंट लगा रखा है। इसमें दो एलईडी स्क्रीन लगी हैं। दोनों पर स्ट्रांग रूम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की लाइव फीड आती है। अगर यह बंद हो जाती है तो समर्थक तत्काल चुनाव अधिकारी से बात करते हैं। मालूम हो कि प्रशासन ने प्रत्याशियों को सीसीटीवी कैमरों की लाइव फीड देखने की अनुमति दे रखी है। स्ट्रांग रूम के आसपास की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए वे दूरबीन का सहारा ले रहे हैं।