राहुल गाँधी ने 6 महीने पहले बोला था हमने की थी 3 सर्जिकल स्ट्राइक, आज कर दिया 6, मोदी हुए हैरान

rahul-gandhi-jhooth-on-surgical-strike-exposed

फरीदाबाद: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी कब क्या बोल जांय किसी को पता नहीं होता. कभी वह कहते हैं मैं गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये दूंगा, कभी कहते हैं मैं 72 हजार करोड़ दूंगा, कभी कहते हैं कि मोदी ने अम्बानी की जेब में 30 हजार करोड़ डाल दिय, कभी कहते हैं 50 हजार करोड़ डाल दिया, कभी राफेल की कामत 1000 करोड़, कभी 1500 करोड़, कभी 1600 करोड़. उनके आंकड़े बदलते रहते हैं.

अब उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर भी राजनीतिक शुरू कर दी है लेकिन उनके झूठ की पोल यहाँ भी खुल गयी है. आज राहुल गाँधी ने एक प्रेस वार्ता करके बताया कि कांग्रेस सरकार के दौरान 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी लेकिन हमने यह बात किसी को नहीं बतायी.

राहुल गाँधी ने ही छः महीनें पहले 1 दिसम्बर को कहा था कि हमारी सरकार के समय 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गयी थी. उन्होंने 1 दिसम्बर 2018 को यह दावा किया था लेकिन आज उन्होने इसका नंबर तीन और बढ़ा दिया. देखिये ये फोटो –

राहुल गाँधी के ये आंकड़े सुनकर प्रधानमंत्री मोदी भी हैरान हैं, उन्होंने कहा कि कभी ये तीन बोलते हैं, कभी 6 बोलते हैं, चुनाव ख़त्म होते होते ये बोलेंगे कि हम तो रोज सर्जिकल स्ट्राइक करते थे, झूठ बोलने में क्या जाता है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यही कांग्रेसी पहले सर्जिकल स्ट्राइक का मजाक उड़ाते थे, बाद में विरोध करने लगे और सबूत मांगने लगे, जब इन्होने विरोध किया तो जनता ने मुझपर और प्रेम बरसाना शुरू कर दिया, इसके बाद इन्होने सोचा कि चलो हम भी बोल देते हैं कि हमने भी सर्जिकल स्ट्राइक किया था, आखिर बोलने में क्या जाता है, हो सकता है कि जनता हमपर भी प्रेम बरसाने लगे लेकिन जनता इनके झूठ को समझती है.

मोदी ने कहा कि कांग्रेसियों ने दिल्ली के AC कमरों में बैठकर सिर्फ कागज पर सर्जिकल स्ट्राइक कर डाली, ना तो मीडिया को पता चला, ना अखबारों में छपा, ना आतंकियों को खबर हुई, ना पाकिस्तान को खबर हुई, उन्होंने जनता से पूछा – क्या आपने कभी सर्जिकल स्ट्राइक की खबर पढ़ी थी. मोदी ने कहा कि कांग्रेसी झूठ बोलने में उस्ताद हैं, आप लोग इनके झांसे में मत आना.