करारी हार के बाद बोले राहुल- गहलोत, कमलनाथ, चिदंबरम ने पार्टी से ज्यादा बेटों को दी तरजीह

LIKE फेसबुक पेज
rahul-gandhi-attack-senior-leader-from-defeated-loksabha-election

नई दिल्ली, 26 मई: लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पार्टी के सीनियर नेताओं पर गुस्सा फूटा है.

दरअसल लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस नेतृत्व अपनी गलतियों की समीक्षा करने के लिए शनिवार को इकट्ठा हुआ। कांग्रेस वर्किंग कमेटी में हुई बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की, लेकिन सीडब्ल्यूसी सदस्यों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। इसके बाद नतीजों को लेकर नाराज राहुल गांधी ने कुछ सीनियर कांग्रेसी नेताओं को आड़े हाथ लिया।

राहुल गांधी ने सीनियर नेताओं पर आरोप लगाया कि इन नेताओं ने चुनाव में अपने बेटों को पार्टी से ज्यादा तरजीह दी।  इन नेताओं ने अपने बेटों को टिकट देने में सारा जोर लिया दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि – जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार थी, वहां भी पार्टी ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने अपने बेटों को टिकट देने के लिए दबाव बनाया, जबकि वह इसके पक्ष में नहीं थे। राहुल ने इसके बाद सीनियर कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम का भी नाम लिया। राहुल ने यह भी कहा कि उन्होंने बीजेपी ओर नरेंद्र मोदी के खिलाफ जो मुद्दे उठाए थे, पार्टी के नेता उसे जनता के पास ले जाने में असफल रहे।