17 घंटे शिव साधना करनें के बाद केदारनाथ की गुफा से बाहर आये पीएम मोदी, बोले- मैंने….?

LIKE फेसबुक पेज
pm-modi-out-of-kedarnath-cave

उत्तराखंड, 19 मई: 12 हजार 700 फिट की ऊंचाई पर केदारनाथ की गुफा में 17 घंटे शिव साधना करनें के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाहर निकल आये हैं और आज ही वो बदरीनाथ रवाना हो जायेंगें. गुफा से बाहर निकलने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि – 2 दिनों का अध्यात्मिक आराम मिला, लेकिन मैनें भगवान से कुछ माँगा नहीं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी शनिवार को उत्‍तराखंड में केदारनाथ धाम पहुंचेे हैं. यहां उन्‍होंने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद उन्‍होंने केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया. इसके बाद पीएम मोदी पैदल पहाड़ पर चढ़कर ध्‍यान साधना के लिए ध्‍यान गुफा पहुंच गए, आज सुबह गुफा से बाहर आये.

जिस गुफा में पीएम मोदी ने 17 घंटे शिव साधना की ये कोई ऐतिहासिक गुफा नहीं है। इसे पिछले साल पीएम मोदी ने ही बनवाया था। केदारनाथ विकास धाम की जिम्मेदारी संभालने के बाद पीएम मोदी ने ही इस गुफा को बनाने के निर्देश जारी किए थे। इसका नाम रूद्र गुफा है। गुफा का निर्माण पिछले साल ही किया गया था। यह गुफा 12250 फीट की ऊंचाई पर बनाई गई है, जिसका इस्तेमाल श्रद्धालु विधिवत रूप से कर सकते हैं। इस गुफा में प्रवेश करने के लिए आपको 3000 रूपये देना पड़ेगा।