पाकिस्तानी F-16 के चीथड़े उड़ाने वाले विंग कमांडर अभिनन्दन को ISI ने 40 घंटे तक किया था टॉर्चर

LIKE फेसबुक पेज
pakistani-isi-40-hours-torchar-iaf-wing-commander-abhinandan

नई दिल्ली, 16 मई: पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 के चीथड़े उड़ाने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिन्दन को पाकिस्तान की कुख्यात ख़ुफ़िया एजेंसी ISI नें तकरीबन 40 घंटे का टॉर्चर किया था, उसके बादजूद विंग कमांडर मजबूती से डंटे रहे और पाकिस्तानियों के सामनें हार नहीं मानें, ये नया खुलासा हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विंग कमांडर अभिनंदन जब पाकिस्तान की कस्टडी में थे तो चंद घंटों में ही उन्हें इस्लामाबाद से रावलपिंडी ले जाया गया थ। वह करीब 4 घंटे ही पाकिस्तान आर्मी की कस्टडी में थे और करीब 40 घंटे पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई ने उनसे पूछताछ की, टॉर्चर किया .

इस दौरान लगातार उनकी आंखों में पट्टी बांधकर रखी गई थी और वह कुछ भी नहीं देख पा रहे थे। अभिनंदन ने इंडियन एयर फोर्स के अधिकारियों को बताया कि उन्हें बस यह समझ आ रहा था कि उन्हें एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा है और वह जगह देख नहीं पा रहे थे क्योंकि आंखों में पट्टी बांधी गई थी।

अभिनंदन के मुताबिक, वह जितने वक्त पाकिस्तान आर्मी की कस्टडी में थे, तब उनके साथ कमोबेश सही तरीके से बर्ताव किया गया, लेकिन आईएसआई ने उनसे जानकारी निकलवाने के लिए उन्हें हर तरीके से टॉर्चर किया। उसके बावजूद विंग कमांडर इन पाकिस्तानी जल्लादों के सामनें हार नहीं मानें और बराबर टॉर्चर सहते रहे.