पैसों की कंगाली पड़ी पाकिस्तान पर भारी, ओलंपिक से पाकिस्तान को दिखाया गया बाहर का रास्ता

LIKE फेसबुक पेज
pakistan-no-entry-in-olympic-games

नई दिल्ली, 17 मई: बढती पैसों की कंगाली अब दिनों दिन पाकिस्तान पर भारी पड़ती जा रही है, जिसका नतीजा ये आया कि इस बार पाकिस्तान को ओलंपिक से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) ने पाकिस्तान को अगले महीने होने वाले प्री क्वालीफाईंग टूर्नामेंट में शामिल नहीं किया है. फ्रांस में होने वाले इस टूर्नामेंट में आयरलैंड, मिस्र, स्कॉटलैंड, सिंगापुर, फ्रांस, दक्षिण कोरिया, यूक्रेन और चिली भाग लेंगें, लेकिन पाकिस्तान इसमें नहीं होगा.

पाकिस्तान को ओलंपिक में बाहर का रास्ता दिखाए जानें के बाद, पाकिस्तान हाकी महासंघ के महासचिव आसिफ बाजवा ने इसे पाकिस्तान के लिये बहुत बड़ा झटका करार दिया.

बता दें कि ओलम्पिक खेल वर्तमान की प्रतियोगिताओं में अग्रणी खेल प्रतियोगिता है जिसमे हज़ारों एथेलीट कई प्रकार के खेलों में भाग लेते हैं। ओलम्पिक की शीतकालीन एवं ग्रीष्मकालीन प्रतियोगिताओं में 200 से ज्यादा देश प्रतिभागी के रूप में शामिल होते हैं। ओलम्पिक खेल प्रत्येक चार वर्ष के अंतराल से आयोजित किये जाते हैं। ओलम्पिक में हर  शामिल होनें का हर देश का सपना होता है, लेकिन पाकिस्तान को इस बार बाहर कर दिया गया है, जिसे पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.