मोदी सुनामी में तबाह हो गए बड़े-बड़े दिग्गज, 21 राज्यों में खाता नहीं खोल पायी कांग्रेस

LIKE फेसबुक पेज
loksabha-election-results-2019-congress-loses-21-state

नई दिल्ली, 24 मई: लोकसभा चुनाव 2019 में एक तरह से कहा जाय तो पूरे देश में मोदी नाम की सुनामी चली, जिसमें बड़े-बड़े दिग्गज तबाह हो गए यानी चुनाव हार गए.

मोदी सुनामी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि देश की सबसे पहली पार्टी और देश में सबसे ज्यादा समय तक राज करनें वाली पार्टी कांग्रेस 21 राज्यों में अपना खाता नहीं खोल पायी और भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में महज एक सीटें हासिल की, जहाँ से दिल्ली का रास्ता तय होता है.

जिन 21 राज्यों में कॉन्ग्रेस खाता नहीं खोल पाई है, उनका विवरण इस प्रकार है.
गुजरात, हरियाणा, दिल्ली, ओडिशा, असम, आंध्र प्रदेश, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, दादर नगर हवेली, अंडमान निकोबार, दमन दीव, लक्षद्वीप, त्रिपुरा।

बता दें कि ये मोदी सुनामी और स्मृति ईरानी की मेहनत का ही कमाल है कि गांधी परिवार की परम्परागत सीट अमेठी में भी इस बार कमल खिल गया और गांधी परिवार के राजकुमार और संभावित प्रधानमंत्री के उम्मीदवार राहुल गांधी हार गए, वैसे राहुल गांधी को मोदी सुनामी का अंदाजा पहले ही लग चुका था, इसीलिए वो पहले ही वायनाड का रुख कर चुके थे, इस मामलें में राहुल गांधी ने जबरदस्त बुद्धिमानी दिखाई नहीं तो 5 साल संसद से बाहर ही रहना पड़ता.