CM कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- जब मैं सेना में था तो सैकड़ों सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी

cm-captain-amarinder-singh-gave-statement-on-surgical-strike

नई दिल्ली, 9 मई: लोकसभा चुनाव अपनें चरम पर है, ऐसे में अब सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति छिड़ चुकी है और कांग्रेस कह रही है कि हमारे साशन में भी सर्जिकल स्ट्राइक हुयी थी और कितनी सर्जिकल स्ट्राइक हुयी थी ये भी बता दिया, लेकिन अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नें सर्जिकल स्ट्राइक पर सबसे बड़ा बयान दे डाला है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह जब सेना में थे, तब देश ने 100 से ज्यादा सर्जिकल स्ट्राइक्स को अंजाम दिया था। यह बात उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के उस दावे पर जुबानी हमले के रूप में कही, जिसमें कई बार कहा जा चुका है कि पाकिस्तान में आतंकियों के खिलाफ इस प्रकार का सैन्य ऑपरेशन पहली बार हुआ।

‘एनडीटीवी’ को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, बीजेपी इतिहास नहीं जानती है। सेना का इतिहास जो कोई भी जानता है, उसे पता है कि पूर्व में भी कई सर्जिकल स्ट्राइक्स की जा चुकी हैं।

कैप्टन ने कहा जब मैं 1964 से 1967 के बीच वेस्टर्न कमांड में था, मुझे लगता है कि तब 100 से अधिक सर्जिकल स्ट्राइक्स तो हुई होंगी। इन लोगों (बीजेपी वालों ने) ने उसे बस नया नाम (सर्जिकल स्ट्राइक) दे दिया है, जबकि हम उसे ‘क्रॉस बॉर्डर रेड’ कहा करते थे।