बेवफा पत्नी को प्रेमी के साथ देखा, कई बार रोका, बात नहीं बनी तो पति ने सल्फास खाकर दी जान, पढ़ें

LIKE फेसबुक पेज
faridabad-chhansa-thana-fir-no-68-wfe-illegal-relation-suicide

फरीदाबाद: छाँयसा थाना क्षेत्र के रायपुर कलां गाँव के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पति और उसके प्रेमी से तंग आकर सल्फास जहर खा लिया और अपनी जान दे दी. इस सम्बन्ध में छाँयसा थाने में IPC की धारा 306 (जान देने एक लिए मजबूर करना) और धारा 34 (एक से अधिक आरोपी) के तहत मामला दर्ज कर लिया है, इस केस में मृतक हरवंश की पत्नी सिमरन और उसके प्रेमी अंग्रेज सिंह को आरोपी बनाया गया है, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

मृतक हरवंश की माँ ने लिखवाई FIR

FIR में दी गयी जानकारी नीचे दी गयी है –

मैं छिन्दो बाई पत्नी बिशन सिंह, गाँव रायपुर कलां, थाना छायंसा, जिला फरीदाबाद की रहने वाली हूँ और मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का गुजारा करती हूँ, मेरे दो लड़के हैं – बड़ा लड़का हरवंश एवं छोटा लड़का सोनू. दोनों शादीशुदा हैं.

मेरे बड़े लड़के हरवंश की शादी करीब 11 वर्ष पहले सिमरन पुत्री महेंद्र सिंह निवासी गाँव जैतपुर दिल्ली से हुई थी. हरवंश के एक लड़का और एक लड़की है.

हरवंश की पत्नी सिमरन करीब एक साल से झगडा करती रहती थी क्योंकि उसके और रायपुर कलां के रहने वाले अंग्रेज सिंह के बीच अवैध सम्बन्ध थे. हरवंश ने अपनी पत्नी सिमरन और उसके प्रेमी अंग्रेज सिंह को कई बार समझाया कि तुम दोनों ठीक नहीं कर रहे हो, गाँव में मेरी बदनामी हो रही है. मेरे बेटे के कई बार रोकने के बावजूद भी उसकी पत्नी अपनी हरकतों से बाज नहीं आयी.

दिनांक 10 अप्रैल 2019 को मैं एवं मेरा लड़का हरवंश और उसकी पत्नी सिमरन खेत पर गेंहू काटने गए थे, वहां पर सिमरन और हरवंश के बीच इसी बात को लेकर लड़ाई हो गयी, इतने में सिमरन का प्रेमी अंग्रेज सिंह भी आ गया. हरवंश की अंग्रेज सिंह से भी कहासुनी हुई. इसके बाद सिमरन ने कहा कि मैं जहर खाकर मर जाउंगी, यह सुनकर हरवंश ने कहा – तू क्यों मरेगी मैं ही मर जाता हूँ.

इसके बाद हरवंश घर पर आ गया और गेंहू में रखने के लिए घर में मौजूद सल्फास की गोलियां खा ली, इसके बाद खेत से हरवंश की पत्नी सिमरन भी आ गयी और उसनें कमरा अन्दर से बंद कर लिया. इसके बाद हरवंश ने अपनी पत्नी के कमरे का गेट खुलवाया, इसके बाद हरवंश को उल्टी होने लगी. इसके बाद मैंने गाँव के रहने वाले विक्रम की मदद से हरवंश को बीके अस्पताल पहुंचाया जहाँ पर डॉक्टरों से उसकी हालत को गंभीर देखते हुए सफदरजंग अस्पताल दिल्ली रेफर कर दिया. वहां पहुँचते ही डॉक्टरों से हरवंश को मृत घोषित कर दिया.

सिमरन और अंग्रेज सिंह के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग

FIR में लिखा गया है कि – मेरे बेटे मृतक हरवंश ने अपनी पत्नी सिमरन एवं अंग्रेज सिंह की हरकतों से एवं धमकियों से तंग आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली, आपसे गुजारिश है कि दोनों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए.

faridabad-chhansa-thana-fir-no-68