अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: ED की चार्जशीट में अहमद पटेल और 3 दलाल पत्रकारों के भी नाम आये सामने

LIKE फेसबुक पेज
agusta-westland-scam-ed-filed-chargesheet

नई दिल्ली, 5 अप्रैल: अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में आरोपित क्रिश्चियन मिशेल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार्जशीट दायर किया.

पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष अदालत में दायर की गयी चार्जशीट में चौकाने वाला खुलासा हुआ है. इस मामलें में अभी तक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और गांधी के परिवार करीबी अहमद पटेल और एक फैमिली का नाम सामने आ रहा है, जो दोनों कोड वर्ड में थे, एक था AP यानी अहमद पटेल और दूसरा था FAM यानी फैमिली.

इसके अलावा इस पूरे मामलें में 3 बड़े पत्रकारों के के भी नाम सामने आये है, जो इस मामलें में खबर न छापने के लिए लगभग 45 करोड़ रिश्वत लिए थे, जिन पत्रकारों के नाम सामने आ रहे हैं, उसमें वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता, मनू पब्बी और राजू संथानम हैं, ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, क्रिश्चियन मिशेल ने कई एयरफोर्स अधिकारियों, नौकरशाहों और राजनीतिक व्यक्तियों को घूस की रकम 30 मिलियन यूरो दी गई. मिशेल ने बताया कि इसमें AP का मतलब अहमद पटेल और Fam का मतलब फैमिली है.

इससे पहले आरोपी बिचौलिए सुशेन गुप्ता ने बड़ा खुलासा किया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुशेन गुप्ता की हिरासत की मांग करते हुए अदालत के समक्ष दावा किया कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में ‘आरजी’ ने साल 2004 से 2016 के बीच 50 करोड़ रुपये की घूस ली. ईडी ने आरोप लगाया कि सुशेन गुप्ता ने ‘आरजी’ द्वारा 50 करोड़ रुपये की घूस लेने की बात तो कबूली है, लेकिन इसका फुलफॉर्म यानी आरजी कौन है यह नहीं बता रहा है.