इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की टीम को बड़ी कामयाबी, तांत्रिक की हत्या में आरोपी युवक गिरफ्तार

inspector-naveen-parashar-arrested-tantrik-murder-accused-news

गुरुग्राम: सेक्टर-48 सोहना रोड पार्शवनाथ ग्रीन विला के सामने विजय बत्रा उर्फ तान्त्रिक की हत्या करने में शामिल रहे 1 आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम के इंचार्ज इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की टीम ने गिरफ्तार किया है.

कुछ जरूरी जानकारी

आरोपी द्वारा मृतक विजय बत्रा उर्फ तान्त्रिक की रेकी करके अपने अन्य साथियों को दी गई थी सूचना जिसके आधार पर गोली मारकर हत्या की वारदात को दिया गया था अन्जाम.

दिनांक 22.02.2019 को समय करीब 11.00 बजे रात में सैक्टर-48, सोहना रोड पार्श्वनाथ ग्रीन विला के सामने सर्विस रोड पर अज्ञात कार चालकों द्वारा विजय बत्रा उर्फ तान्त्रिक पुत्र किशन लाल बत्रा निवासी मकान नं. जी-201, पार्क व्यू सिटी-1, सोहना रोड सैक्टर 48, गुरुग्राम को गोली मारने की वारदात को अन्जाम दिया गया था, जिसकी हस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो गई थी।

उक्त वारदात के सम्बन्ध में थाना बादशाहपुर, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था और इस मामले को सुलझाने के लिए थाना की टीम के अतिरिक्त क्राईम ब्रान्च की कई टीमें गठित करके आरोपियों की पहचान करके पकड़ने हेतु लगाया गया था।

एक आरोपी को किया गया गिरफ्तार

उक्त अभियोग में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक नवीन पाराशर, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से उक्त हत्या की वारदात में शामिल 1 शातिर आरोपी को कल दिनांक 28.02.2019 को समय करीब 07 बजे सांय खाण्डसा मण्डी अण्डर पास के नजदीक से काबू करने में सफतला हासिल की है.

आरोपी की पहचान सुजीत उर्फ बुलट पुत्र विनोद गुप्ता निवासी लालपुर शिवराम, थाना बहेङी, जिला दरबंगा, बिहार हाल निवासी गली नं. 9, मस्जिद वाली गली देवीलाल कालोनी, गुरुग्राम के रुप में हुई.

उक्त आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया । इसकी उम्र 22 वर्ष है तथा 10वीं पास है ।

उक्त आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि वह विजय बत्रा उर्फ तान्त्रिक के घर पर व उसके अन्य स्थानों पर रेकी कर रहा था कि किस समय वह घर से निकलता है और कब उसे मारने का सही समय है। दिनांक 22.02.2019 को (वारदात वाले दिन) भी उसी ने रेकी करते हुए अपने अन्य साथियों को फोन करके सूचना दी थी कि वह घर से निकल चुका है और इसी सूचना पर उसके साथियों ने विजय उर्फ तान्त्रिक उक्त को गोली मारकर हत्या की गई थी ।

उक्त आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि वह 2/3 साल पहले खाण्डसा मण्डी में भेलपुरी की रेहड़ी लगाता था, जहाँ उसका झागदा खाण्डसा मण्डी के रहने वाले आकाश छोकर के साथ हो गया था और उसने रंजीश रखते हुए आकाश छोकर को हत्या करने की नियत से उसको गोली मारी थी। इस सम्बन्ध में थाना सैक्टर-37 में हत्या करने के प्रयास में अभियोग भी अंकित किया गया था और इस अभियोग में उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था । करीब 7/8 महिने पहले ये जमानत पर जेल से बाहर आया था। इनके साथियों ने इसे मृतक विजय बत्रा उर्फ तान्त्रिक की रेकी पर लगाया गया था । जिस पर वह लगातार रेकी कर रहा था और जिस दिन विजय बत्रा की हत्या की वारादात को अन्जाम दिया गया था उस दिन भी वह उसकी रेकी कर रहा था और उसी ने अपने साथियों को विजय बत्रा की सूचना दी थी । जिसके परिणामस्वरुप उसके अन्य दो साथियों ने इस हत्या को अन्जाम दिया था ।

उक्त आरोपी को आज दिनांक 01.03.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा और उपरोक्त अभियोग की वारदात में शामिल रहे अन्य साथियों व वारदात में प्रयोंग किया गया असला व साधन बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।