भारत ने पाकिस्तान के बर्बाद किये हजारों करोड़ रुपये, जल्द ही पड़ेगी डांट

LIKE फेसबुक पेज
india-cause-pakistan-thousand-crore-damage-hitting-f-16-plane

नई दिल्ली: आतंकवाद फैलाना पाकिस्तान को बहुत मंहगा पड़ा है क्योंकि भारत ने एक ही झटके में पाकिस्तान के हजारों करोड़ रुपये बर्बाद कर दिए हैं. पाकिस्तान के एक F-16 विमान की कीमत करीब 1500 करोड़ रुपये है, भारतीय वायुसेना ने एक F-16 विमान को मार गिराया था, विमान के साथ पायलट भी मर गया था इसलिए भारत ने पाकिस्तान को करारा सबक सिखाया है, इसके अलावा एयर स्ट्राइक में भी सैकड़ों आतंकी मारे गए हैं और कई इमारतें तबाह हो गयी हैं.

पाकिस्तान का एक नुकसान यह भी है कि उसनें अमेरिका के साथ विमान के इस्तेमाल के लिए की गयी शर्तों का उल्लंघन किया है जिसके लिए अमेरिका F-16 विमानों को वापस ले सकता है या उसपर जुर्माना लगा सकता है, अमेरिका ने कार्यवाही शुरू कर दी है, जल्द ही पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती होने वाली है, शर्तों के मुताबिक F-16 का इस्तेमाल सिर्फ आतंकवाद के खिलाफ किया जाता है लेकिन पाकिस्तान ने F-16 का इस्तेमाल भारत को डराने के लिए किया था.

पाकिस्तान अभी तक नकारता आ रहा है कि उसनें F-16 विमान का इस्तेमाल किया ही नहीं लेकिन अमेरिका सभी विमानों की गिनती करवाएगा तो एक विमान कम पड़ेगा और पाकिस्तान की पोल खुल जाएगी, झूठ बोलने के लिए पाकिस्तान को डांट भी पड़ेगी.