चिप बांधकर बाज से करवाई जा रही थी जासूसी, फरीदाबाद पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, जांच शुरू, पढ़ें

faridabad-bhanakpur-village-dead-eagle-found-with-chip-police-investigation-started

फरीदाबाद: टेक्नोलॉजी के जमाने में जासूसी करने के नए नए तरीके अपनाए जा रहे हैं, कोई ड्रोन से जासूसी करवाता है तो कोई पक्षियों के शरीर पर चिप बांधकर उसके जरिये जासूसी करवाता है, फरीदाबाद में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, एक मृत बाज मिला है जिसके शरीर पर चिपनुमा इलेक्ट्रॉनिक यन्त्र फिट किया गया था. फरीदाबाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है, अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि बाज के जरिये जासूसी कौन करवा रहा था.

आपको बताते चलें कि भनक पुर गावं के सरपंच सचिन ने सिकरोना पुलिस चौकी को सुचित किया क़ी एक बाज मृत अवस्था मे खेतों मे पड़ा हुआ है।

जिस पर उ0नि0 एवं स0उ0नि0 दुष्यन्त कुमार ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पाया की बाज पक्षी मृत अवस्था में गांव भनकपुर के खेतों में पड़ा हुआ मिला।

चौकी प्रभारी सतपाल सिहं ने बताया की मृत बाज की पीठ पर एक चिपनुमा Electric Instrument लगा हुआ है जो गर्दन और कमर के बीच मे डोरी से बंधा हुआ है। बाज के पिछले हिस्से में तीन एंटीना लगे हुए हैं।

पुलिस ने इस संबंध में पुलिस के उच्च अधिकारियों सहित वाइल्ड लाइफ फरीदाबाद को सूचित किया है, वाइल्डलाइफ फरीदाबाद से उप निरीक्षक चरण सिंह ने मौके पर आकर बताया कि यह बाज देहरादून वाइल्ड लाइफ का हो सकता है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिह ने बताया की मृत मिले बाज के शरीर पर प्रथम दृष्टा चोट के कोई निशान नहीं दिखे है।शायद ये प्राकृतिक मौत है। बाज का कल पोस्टमार्टम किया जाएगा, उसके बाद ही मोत के कारण का पता लगेगा। वाइल्डलाइफ देहरादून को इस बारे सूचित किया है जो उनकी टीम ही इस बारे क्लियर करेगी, पुलिस जांच में जुटी है।