अगले महीने 7 मार्च को दूल्हा बनने वाले थे मेजर चित्रेश बिष्ट, कल देश पर हो गए कुर्बान

LIKE फेसबुक पेज
rajauri-blast-major-chitresh-bisht-martyrs

देहरादून, 17 फ़रवरी: शादियों का सीजन चल रहा है। लोग अपनों के पास दावत देने पहुँच रहे हैं, शादी के कार्ड दे रहे हैं और शादी में पहुँचने के लिए निवेदन भी कर रहे हैं लेकिन हर किसी को खुशी का ये दिन नसीब नहीं होता। ऐसे ही लोगों में देहरादून का एक परिवार भी है जहाँ दोपहर तक खुशियां थीं और का शाम से मातम फ़ैल गया है।

बता दें कि कल राजौरी ब्लास्ट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिस्ट की तीन हफ्ते बाद शादी होनी थी और परिजन शादी की तैयारियां करने में व्यस्त थे। शादी के कार्ड परिजनों और रिश्तेदारों में बांटे जा रहे थे लेकिन एक धमाके में परिजनों के दिलों पर बड़ा धमाका कर दिया और खुशी मातम में बदल गई।

मेजर चित्रेश बिस्त देहरादून की नेहरू कॉलोनी के रहने वाले थे, अगले माह 7 मार्च में वह विवाह बंधन में बंधने वाले थे। शहीद चित्रेश के पिता उत्तराखंड पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर थे। जो दो साल पहले ही रिटायर हुए हैं। बेटे की शहादत की खबर सुन पिता का हाल बेहाल है। उन्हें अब भी भरोषा नहीं हो रहा है कि अब उनके कलेजे का टुकड़ा इस देश पर शहीद हो गया है। वो तो बेटे की शादी की तैयारी में व्यस्त लेकिन लेकिन एक धमाके के बाद उनका सब कुछ लुट गया। मेजर चित्रेश बिष्ट 21जीआर में तैनात थे। शादी के लिए छुट्टी लेकर जल्द घर आने वाले थे लेकिन अब तिरंगे में लिपटे हुए घर पहुंचेंगे।