ममता बनर्जी ने दी पाकिस्तान में हवाई हमले पर प्रतिक्रिया, एयरफ़ोर्स का बताया दूसरा मतलब, पढ़ें

mamata-banerjee-told-iaf-also-means-India-s-amazing-fighters-air-strike

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले पाकिस्तान पर हमला किये जाने के समर्थन में नहीं थीं लेकिन आज उन्होंने भी पाकिस्तान में हवाई हमले पर प्रतिक्रया दी है, उन्होंने AIF का दूसरा मतलब बताया है – इंडिया इमेजिंग फ़ोर्स.

बता दें कि आज सुबह भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर बड़ा हमला किया. ये हमले तीन स्थानों – बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी में किये गए, करीब 8-10 आतंकियों ठिकानों को नष्ट किया गया है, इस कार्यवाही में 12 मिराज-2000 विमानों ने भाग लिया, करीब 100-100 किलो के 10 बम गिराये गये और कुल 1000 किलो बम गिराए गए. इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों के मरने की खबर आ रही है लेकिन बम बड़े होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

आज रात करीब 3.30 बजे सुबह भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान पर बड़ी कार्यवाही की है, मोदी सरकार ने पहले ही कहा था कि पुलवामा हमले का जवाब दिया जाएगा लेकिन समय, तिथि और जगह भरतीय सेना निर्धारित करेगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में बम बरसाने से पहले मोदी सरकार ने युद्ध की पूरी तैयारी की, सीमा पर सैनिकों को तैनात किया गया, मोदी सरकार को पता है कि हवाई हमले के बाद पाकिस्तान बौखला जाएगा और सीमा पर फायरिंग करेगा, मोदी सरकार ने पहले से ही बॉर्डर पर सैनिक तैनात कर दिए ताकि पाकिस्तान की थल सेना को करारा जवाब दिया जा सके.

अमेरिका भी जानता था कि भारत बड़ी कार्यवाही कर सकता है, डोनाल्ड ट्रम्प ने पहले ही कहा था कि भारत कुछ बड़ा करने की सोच रहा है, डोनाल्ड ट्रम्प शायद मोदी को अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए इस हमले की पहले से ही भविष्यवाणी कर दी थी लेकिन पाकिस्तान भारत का कुछ नहीं बिगाड़ सका.

भारतीय फाइटर प्लेन घुसने की खबर खुद पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता हे कही है हालाँकि उन्होंने हमले की बात नहीं बतायी, उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि भरतीय लड़ाकू विमान हमारी सीमा में घुसे, जब हमने कार्यवाही की तो भारतीय विमान वापस लौट गए.

यह भी खबर आयी है कि जैशे मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर को बहावलपुर से हटाकर किया गुफा में छुपा दिया गया है, पाकिस्तान को डर है कि मसूद अजहर को ख़त्म करने के लिए भारत कहीं भी बम गिरा सकता है.