जनता से 93 हजार करोड़ चिटफंड लूट में ममता गैंग में शामिल हुए अन्ना हजारे, लौटाएंगे पदम भूषण

LIKE फेसबुक पेज
anna-hajare-will-return-padam-bhushan-support-mamata-banerjee-news

नई दिल्ली: 2013 में शारदा चिटफंड घोटाला सामने आया था, कुछ वर्ष पहले रोज वैली घोटाला सामने आया था, शारदा चिटफंड घोटाले में जनता से 80 हजार करोड़ रुपये की लूट की गयी थी जबकि रोज वैली घोटाले में जनता से 13 हजार करोड़ रुपये की लूट की गयी थी. टोटल 93 हजार करोड़ की लूट हुई थी.

जनता के इसी पैसे को वापस दिलाने के लिए दोनों घोटाले की CBI जांच चल रही है लेकिन कलकत्ता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने गयी CBI को गिरफ्तार करके भारत का इतहास बदला गया. अब तक किसी भी घोटाले की जांच में CBI को गिरफ्तार नहीं किया गया था. इस लूट का अन्ना हजारे ने भी समर्थन किया है. उन्होंने ममता गैंग को समर्थन देते हुए पद्म भूषण अवार्ड लौटाने की बात की है.

अन्ना हजारे ने रविवार को कहा कि 8 या 9 तारीख को मैं मेरे पद्मभूषण पुरस्कार को राष्ट्रपति को वापस करूंगा। समाज और देश सेवा करते हुए यह पुरस्कार आप ने मुझे दिया, लेकिन समाज और देश कि यह हालत होगी, तो मैं किस लिए यह पुरस्कार रखूं। ऐसा मेरा मन मुझे कहता है। मैं किसी के पास मांगने तो नहीं गया था।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने लोगों के विश्वास को तोड़ा है। बता दें कि अन्ना हजारे ने केंद्र में लोकपाल और महाराष्ट्र में लोकायुक्त की तत्काल नियुक्ति और किसानों के मुद्दों के समाधान के लिए बुधवार से अहमदनगर जिले में स्थित अपने पैतृक गांव रालेगण सिद्धि में अनशन पर हैं।अन्ना का अनशन फेल होता दिख रहा है। इस बार उन्हें जनता का साथ पहले जैसे नहीं मिलता दिख रहा है शायद यही वजह है कि अब वो ये धमकी दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY