जींद उपचुनाव: आया ऊंट पहाड़ के नीचे, केजरीवाल भी मान गए लोहा, बोले- BJP को कांग्रेस नही हरा सकती

jind-election-bjp-win-kejriwal-said-congress-can-not-looses-bjp

हरियाणा, 31 जनवरी: बीजेपी के जींद उपचुनाव जीतने के बाद आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी भाजपा का लोहा मान गए.

भाजपा की जीत से दुखी होकर अरविन्द केजरीवाल ने कहा- जींद उपचुनाव के नतीजों से ये तो साबित हो गया कि हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस नही हरा सकती, नया राजनैतिक विकल्प ही भाजपा को उखाड़ कर फेंक सकता है. वैसे तो केजरीवाल जिस नए राजनैतिक विकल्प की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि इशारों-इशारों में अपनी ही आप पार्टी की बात कर रहे हैं.

सबसे पहले आपको ये जान लेना जरुरी है की जींद उपचुनाव में बीजेपी को हराने के लिए एकतरफ कांग्रेस पार्टी ने अपने सबसे मजबूत उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला को उतारा था तो वहीँ शायद जमानत जब्त होने के डर से केजरीवाल ने अपना प्रत्याशी न उतारकर दुष्यंत चौटाला की जजपा को समर्थन दे दिया, लेकिन बीजेपी की आंधी में न जजपा टिकी, न कांग्रेस, न इनेलों न अन्य पार्टियाँ सब उड़ गयी, जिसकी वजह से बीजेपी ने जींद उपचुनाव भारी बहुमत से जीत लिया.

जींद उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी डॉ कृष्ण मिड्ढा ने 12935 वोटों से बम्पर जीत दर्ज की, और जननायक जनता पार्टी के दिग्विजय चौटाला को 12935 वोटों से हराया. बीजेपी प्रत्याशी को कुल 50, 556 वोट मिले . वहीं जेपीपी प्रत्याशी को कुल 37631 वोट प्राप्त हुए. जबकि कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला को 22, 740 वोट मिले.

LEAVE A REPLY