खबरदार: शादी में आतिशबाजी हुई तो दूल्हे और उसके पिता को तुरंत भेज दिया जाएगा जेल

LIKE फेसबुक पेज
If-the-fireworks-took-place-at-the-wedding-the-groom-and-his-father-will-be-sent-jail

नई दिल्ली, 3 जनवरी: शादी में आतिशबाजी करके जश्न मनाने वालों के लिये बुरी खबर है, क्योंकि प्रदूषण का कहर अब जानलेवा बन चूका है, लोगों को सांस लेने में मुश्किल हो रही है, इसलिए अब शादी में आतिशबाजी करने वालों पर लगाम लगाई जायेगी.

बता दें कि राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश के नॉएडा में भी प्रदूषण का कहर देखा जा रहा है, प्रदूषण से बचने के लिए नोएडा में एक नया नियम लागू किया गया है, अब नोएडा में शादी में अगर बारातियों या अन्य लोगों ने आतिशबाजी की तो दूल्हे और उसके पिता को जेल की हवा खानी पड़ेगी। नोएडा के डीएम बीएन सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कई लोग शादियों में की जा रही आतिशबाजी के लेकर आपत्ति जाहिर कर रहे थे। अधिकारियों की बैठक में उन्होंने इस पर रोक लगाने को कहा है.

इस मामले में कार्रवाई के लिए सिटी मैजिस्ट्रेट को आदेश दिया गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि शादियों में आतशबाजी न की जाए। प्रशासन की ओर से बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया है कि शादी समारोह में होने वाली आतिशबाजी की तस्वीरें और विडियो कोई भी व्यक्ति जिला प्रशासन को भेज सकता है। उसके आधार पर पुलिस और प्रशासन वहां पहुंचकर कार्रवाई करेगी। बारात निकलते समय आतिशबाजी होती है तो इसके जिम्मेदार दूल्हा और उसके पिता होंगे.

LEAVE A REPLY