राफेल-राफेल चिल्लाने वाले सुरजेवाला जींद में फेल, जनता ने बजाया बैंड, बीजेपी की बम्पर जीत

haryana-jind-election-congress-surjewala-looses-bjp-win

हरियाणा, 31 जनवरी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खुश करने करने के लिए राफेल-राफेल चिल्लाने वाले रणदीप सिंह सुरजेवाला का उस समय मुंह बंद हो गया जब जींद उपचुनाव में उनकी झोली में शर्मनाक हार आई, ये हम नहीं बल्कि जींद उपचुनाव के नतीजों में बीजेपी की जीत के बाद जनता कह रही है है.

बता दें की जींद उपचुनाव इसलिए दिलचस्प हो गया था की कांग्रेस पार्टी इस सीट को जीतने के लिए राहुल गांधी के सबसे करीबी रणदीप सिंह सुरजेवाला को मैदान में उतारा था, उधर बीजेपी और जजपा के आने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया था, ऐसे में मुकाबला तो दिलचस्प बनता ही है.

सुबह तकरीबन आठ बजे शुरू हुयी मतगणना में इनेलो से अलग हुए दुष्यंत चौटाला की जजपा करीब तीन राउंड में आगे चलती रही, जबकि बीजेपी दूसरे और कांग्रेस के सुरजेवाला तीसरे नंबर पर रहे, उसके बाद अचानक बीजेपी ने दौड़ लगायी और पहले स्थान पर चलने लगी जबकि जजपा दूसरे स्थान पर चली गयी वहीँ कांग्रेस पूरी मतगणना में कभी भी दूसरे नंबर पर नहीं आ सकी अंत में बीजेपी प्रत्याशी डॉ कृष्ण मिड्ढा ने 12935 वोटों से बम्पर जीत दर्ज की, और जननायक जनता पार्टी के दिग्विजय चौटाला को 12935 वोटों से हराया. बीजेपी प्रत्याशी को कुल 50, 556 वोट मिले . वहीं जेपीपी प्रत्याशी को कुल 37631 वोट प्राप्त हुए. जबकि कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला को 22, 740 वोट मिले.

इस तरह से रणदीप सिंह सुरजेवाला को सम्मानजनक भी नहीं बल्कि उनके मुताबिक इसे शर्मनाक हार कहा जा सकता है, क्योंकि सुरजेवाला कोई छोटे-मोटे नेता नहीं है, वो हमेशा राहुल गांधी के साथ रहने वाले कांग्रेस नेता है.

LEAVE A REPLY