उमर खालिद हमले में ट्वीट की झड़ी लगाने वाला जिग्नेश मेवानी यूपी-बिहारियों की पिटाई पर खामोश, पढ़ें

up-bihar-migrants-attack-in-gujrat-mla-jignesh-mevani-silent

गुजरात, 10 अक्टूबर: कुछ महीनों पहले दिल्ली में आजादी गैंग के नेता उमर खालिद के ऊपर गोली चलने की खबर आई थी, उस मामले में गुजरात के बडगाम से विधायक जिग्नेश मेवानी ने एक के बाद ट्वीट की झड़ी लगा दी थी. वहीं उनके गृहराज्य गुजरात में यूपी-बिहारियों पर जमकर जुल्म किये जा रहे हैं, लेकिन इस मामले पर जिग्नेश मेवानी का न तो कोई बयान आया है, न ही अभी तक कोई ट्वीट आया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात में इस समय यूपी-बिहारियों पर हमला करके उन्हें गुजरात से खदेड़ा जा रहा है, अब तक लगभग 60 हजार से ज्यादा लोग पलायन कर चुके हैं, अनुसुसचित जाति के लोग भी हैं, लेकिन अनुसूचित जाति के लोगों की राजनीति करने वाले जिग्नेश मेवानी का मुंह बंद हैं. क्योंकि इस हमले में गुजरात भाजपा सरकार के किसी नेता मंत्री का हाथ नहीं पाया गया है.

गुजरात में यूपी-बिहारियों पर हमले कराने का आरोप गुजरात की ठाकोर सेना पर लगा है, जिसके अध्यक्ष कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर हैं, इस मामले में अभी तक 400 से ज्यादा लोग गिरफ्तार भी हो चुके हैं. अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवानी अच्छे मित्र हैं, दोनों पहली बार विधायक बने हैं, दोनों ने गुजरात चुनाव में भाजपा पर जमकर हमला बोला था, लेकिन अब जिग्नेश मेवानी के मित्र अल्पेश ठाकोर पर हमले का आरोप लग रहा है तो उनका मुंह बंद हो गया है.