अहिंसावादी बापू के गुजरात में कांग्रेसी नेता ने कराई मार-काट, यूपी-बिहारी बेचारे पलायन को मजबूर

up-bihar-migrants-attack-congresi-leader-in-non-violance-bapu-gujrat

गुजरात, 10 अक्टूबर: अहिंसावादी और भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी (बापू) के गुजरात में इस समय जमकर मार-काट चल रही है, हर तरफ चीख-पुकार सुनाई दे रही है. जो यूपी-बिहारी अभी भी गुजरात में उनकी नींद हराम हो गयी है, खुद को यूपी-बिहारी बताने से कलेजा कंकंपा रहा है.

इसी गुजरात की इसी धरती पर अहिंसावादी बापू भी जन्में थे, जो अहिंसा का पाठ पढ़ा गए, लेकिन कुछ गुजरात के ही अराजक तत्व उनसे अहिंसा सीखने में विफल रहे. अगर इस घटना को बापू की आत्मा सुन रही होगी तो वो भी थर्रा उठेगी.

गुजरात से जान बचाकर भागकर आये लोगों का कहना है कि अपराध किसी एक ने किया, उसके लिए सभी यूपी और बिहार के लोगों को सजा क्यों दी जा रही है, कुछ समय और रुकते तो शायद जान ही गंवानी पड़ती.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से बलात्कार की घटना हुयी है, जिसमें बिहार के एक व्यक्ति को कथित रूप से गिरफ्तार किया गया है.इस घटना के बाद से यूपी-बिहार वालों पर कई जिलों में हमले शुरू हो गए, अब तक लगभग 60 हजार यूपी-बिहारी गुजरात से पलायन कर गए हैं.

इस हमले का आरोप गुजरात की ठाकोर सेना पर लगा है, जिसके अध्यक्ष कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर हैं, अल्पेश ठाकोर के ऊपर मुकदमा भी दर्ज किया गया है, इसके आलावा अल्पेश ठाकोर का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा जिसमें वो भड़काऊ भासन देते नजर आ रहे हैं.