खूब हो रही अरविन्द केजरीवाल की जगहंसाई, यूपी में दिल्ली से सस्ता लें पेट्रोल का लगा बोर्ड, पढ़ें

petrol-diesel-price-cheaper-in-up-haryana-uttarakhand

नई दिल्ली, 5 अक्टूबर: देश की राजधानी दिल्ली में पहली बार देश के कई राज्यों से महंगा पेट्रोल-डीजल मिल रहा है. कई वर्षों से फरीदाबाद, नॉएडा, गाजियाबाद, सोनीपत, मेरठ से दिल्ली रोजगार के लिए जाने वाले अपनी गाड़ियों में पेट्रोल डीजल दिल्ली में ही भरवाते थे क्योंकि वहां पर पेट्रोल डीजल पूरे देश में सबसे सस्ता होता था लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब फरीदाबाद, गुरुग्राम, नॉएडा, गाजियाबाद, मेरठ, सोनीपत में पेट्रोल डीजल दिल्ली से ढाई रुपये सस्ता मिल रहा है.

पहले दिल्ली वाले दिल्ली में रहकर खुश होते थे क्योंकि वहां पर पेट्रोल डीजल सस्ता होता था लेकिन अब फरीदाबाद, नॉएडा, गुरुग्राम में रहने वाले लोग खुश हैं क्योंकि वहां पर पेट्रोल डीजल सस्ता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है, कई पेट्रोल पम्पों के बाहर दिल्ली से सस्ता लें पेट्रोल का बोर्ड लगा दिया है. केजरीवाल को अंगूठा दिखाया जा रहा है वही दिल्ली वाले केजरीवाल सरकार को कोष रहे हैं. कहीं ना कहीं केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की पोल भी खुल रही है क्योंकि एक तरफ तो आप वाले पेट्रोल-डीजल के दाम पर मोदी सरकार को घेरते हैं और दूसरी तरफ अपने राज्य में पेट्रोल डीजल मंहगा बेचते हैं.

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से कल पेट्रोल और डीजल पर 2.50 रुपये की कटौती के बाद जम्मू सहित 14 बीजेपी शासित राज्यों ने भी 2.50 रुपये की कमी कर दी जिससे ग्राहकों को 5 रुपये छुट मिलने लगी है, लेकिन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से वैट में कटौती न किए जाने के चलते राजधानी में लोगों को सिर्फ 2.50 रुपये की राहत मिली है, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 81.50 रुपये में मिल रहा है, जबकि डीजल 72.95 रुपये में ही मिल रहा है.

दिल्ली में महंगा पेट्रोल देखकर गाजियाबाद वसुंधरा में स्थित श्री राम पेट्रोल पम्प पर बोर्ड लग गया है कि दिल्ली से सस्ता पेट्रोल यहाँ लें.