AMU में लगे देशद्रोही नारे, PHD छात्र अयूब मलिक और अब्दुल हसीब पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज, पढ़ें

amu-news-2-phd-scoller-student-lodged-on-anti-national-case-for-mannan-vani

अलीगढ़, 13 अक्टूबर: JNU के बाद के बाद यूपी के अलीगढ में स्थित AMU में भी देश विरोधी नारे लगाये जाने का वीडियो वायरल होने से बवाल मच गया है.

इस मामले में एएमयू प्रशासन और पुलिस ने 9 कश्मीरी छात्रों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है, पुलिस ने 2 कश्मीरी छात्र के ऊपर नामजद धारा 121, 121A के तहत देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया है, जबकि 7 छात्रों की सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच चल रही है. जिन दो छात्रों के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है उन्हें महाविद्यालय से सस्पेंड भी कर दिया गया है, ये दोनों पीएचडी के छात्र थे, इनका नाम वसीम अयूब मालिक और अब्दुल हसीब मीर हैं.

एएमयू प्रशासन ने सात छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी करके 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है. जबकि पुलिस वाकी आरोपियों की पहचान के लिए मोबाइल वीडियो और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

AMU में आतंकवादी मन्नान बशीर वानी के समर्थन में देशद्रोही नारेबाजी करने वाले नौ कश्मीरी छात्रों के नाम इस प्रकार हैं.

वसीम अयूब मालिक, अब्दुल हसीब मीर, पीरजादा दानिश शाबिर, ऐयाज अहमद भट्ट, मो. सुल्तान खान, रकीब सुल्तान, समीउल्ला रॉथर, शौकत अहमद लोन और महबुबुल हक. इन सभी देशद्रोहियों का नाम एवं पता AMU प्रसाशन ने जारी किया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2 दिन पहले AMU से पीएचडी करके आतंकी बने मन्नान वानी को सेना ने नरक लोक पहुंचा दिया, मन्नान वानी के समर्थन में इन छात्रों ने महाविद्यालय में नवाज-ए-जनाजा पढने की कोशिश की इसके बाद आजादी-आजादी के देश विरोधी नारे लगाये, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.