खुशखबरी, अयोध्या में अगली दीवाली हो सकती है राम वाली, 29 अक्टूबर से सुनवाई होगी शुरू, पढ़ें

supreme-court-dismiss-ismail-farukhi-1994-petition-in-ayodhya-case

अयोध्या, 27 सितम्बर: राम मंदिर मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा और अहम् फैसला सुनाया है, सुप्रीम कोर्ट ने आज इस्माइल फारुकी केस को खारिज करते हुए कहा कि मस्जिद में नमाज पढ़ना इस्‍लाम का अटूट हिस्‍सा नहीं है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या मामले में सुनवाई हो रही थी इसी बिच इस्‍माइल फारुखी ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर 1994 फैसले पर पुनर्विचार करे. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 1994 में भी कहा था कि मस्जिद में नमाज पढ़ना इस्‍लाम का अटूट हिस्‍सा नहीं है.

इस्‍माइल फारुखी ने की याचिक पर मुस्लिम पक्षकारों की आपत्ति देखकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पहले 1994 वाले मामले पर सुनवाई होगी. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए अपने पुराने फैसलों पर कायम रही.

इस मसले पर फैसला आने के साथ ही अब अयोध्‍या मामले पर जल्‍द फैसले का रास्‍ता साफ हो गया है. कोर्ट ने कहा है कि 29 अक्‍टूबर से अयोध्‍या विवाद पर सुनवाई होगी. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि दिवाली तक राम भक्तों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, क्योंकि अभी तक जितने फैसले सुप्रीम कोर्ट के आये हैं ज्यादातर राम मंदिर के पक्ष में आये हैं.